रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने रेलवे क्षेत्रीय ट्रेनिग सेंटर का किया उद्घाटन

अब रेलवे में नौकरी करने वालो कर्मचारी व अधिकारियो को ट्रेनिंग लेने के लिए दूर नही जाना पड़ेगा बल्कि गाजीपुर में आकर ले सकेंगे ट्रेनिंग

गाजीपुर। गाजीपुर जिले में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने रेलवे क्षेत्रीय ट्रेनिग सेंटर का उद्घाटन किया है। जिसे लगभग 21 करोड़ की लागत बनाया गया है। वही आज रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने इसका उद्घाटन कर पूरे जनपद को तोहफा दिया है। अब रेलवे में नौकरी करने वालो कर्मचारी व अधिकारियो को ट्रेनिंग लेने के लिए दूर नही जाना पड़ेगा बल्कि गाजीपुर में आकर ट्रेनिंग ले सकेंगे।

पूर्वोत्तर रेलवे के इस प्रथम रेल प्रशिक्षण संस्थान में तकनीकी व ई वाणिज्यिक दोनों तरह का प्रशिक्षण कुशल अनुदेशको के सानिध्य में दिया जायेगा। जिसमे स्टेशन मास्टर, सहायक स्टेशन मास्टर, रेल पायलट, टी.टी आदि अन्य प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है।

इस ट्रेनिंग सेंटर में महिला और पुरुषो दोनों के लिए सुविधा दी गई है जिसमे छात्रावास भी बनाया गया है। इस दौरान जनता ने रेल राज्यमंत्री का ज़ोरदार फूल मालाओ से स्वागत किया। वही मनोज सिन्हा रेल कर्मचारियों व अधिकारियो को शुभकामनाये दी और लापरवाही न बरतने की हिदायत भी दी।