Cyber Attack : नाबालिक बेटे ने घर में ही किया साइबर हमला अपने पिता को ही दी धमकी

Cyber Attack

Cyber Attack : नाबालिक बेटे ने घर में ही किया साइबर हमला पिता को दी धमकी कहा कि तेरी गर्लफ्रेंड के बारे में मुझे पता है साथ ही फंसने पर बोला मैं हिपनोटाइज़ हो गया था।

Cyber Attack : जयपुर में 13 वर्ष के नाबालिक बच्चे ने अपने ही माता-पिता पर साइबर हमला किया । 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले 13 वर्ष के बच्चे ने अपने माता-पिता के फोन पर हैंकिंग ऐप (Hacking App) इंस्टॉल कर उनका सोशल मीडिया अकाउंट्स हैक कर दिया साथ में धमकियां भी देने लगा। जिसके चलते पिता ने इसकी शिकायत साइबर सेल में की। जानकारी मिलते ही साइबर एक्सपर्ट की टीम सक्रिय हो गयी और मामले कि तहकीकात करने में जुट गयी। जब मामले का खुलासा हुआ तो पता चला कि नाबालिक बेटे ने अपने ही पिता को धमकी दी थी। नाबालिक बेटा अपना राज़ छुपाने के लिए मनगढ़ंत कहानी बना डाली। राज़ का खुलासा होने पर नाबालिक बेटे ने अपनी गलती स्वीकार की।

ये भी पढ़िए- Draupadi Murmu: जानते है राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के बारे में

नाबालिक बच्चे ने अपना राज़ छुपाने के लिए बनाई हिपनोटाइज़ होने की कहानी

जब हैकिंग का मामला साइबर सेल में पहुंचा तो अपना बचाव करने के लिए बच्चे ने मनगढ़ंत कहानी बना दी जिसमे उसने बताया कि उसे हिप्नोटाइज कर दिया गया था। ये बात सुनकर साइबर एक्सपर्ट ने बच्चे की काउंसिलिंग की। काउंसिलिंग में बच्चे ने अपनी गलती स्वीकार की उसने बताया की उसने इतनी बड़ी साजिश स्वयं से की थी। साइबर एक्सपर्ट के अनुसार बच्चे द्वारा इतनी बड़ी साजिश लगातार ट्रेंडिंग वीडियो को देखते हुए किया गया।

बच्चे द्वारा पिता से वॉट्सऐप पर अपशब्द भाषा का प्रयोग

बच्चे ने पिता को धमकाने के लिए हैकिंग का प्रयोग किया। अपनी कहानी में उसने बताया की हैकर्स ने उसे विशेष प्रकार का संगीत सुनाया, संगीत सुनने के बाद वह सम्मोहित हो गया। इसके साथ घर में जासूसी करने के लिए जगह-जगह पर चिप लगाना और अपने पिता से वॉट्सऐप परअपशब्द भाषा का प्रयोग करने में कोई कमी नहीं की। साथ ही उसने पिता को कई मैसेज भी भेजे जिसमे उसने लिखा कि मुझे तुम्हारी गर्लफ्रेंड के बारे में सब कुछ पता है। तुम मेरा कुछ कर भी नहीं सकते।

13 मई को दर्ज की गयी शिकायत

साइबर एक्सपर्ट के अनुसार मुकेश चौधरी ने बताया कि 13 मई को हरमाड़ा थाने में एक व्यक्ति ने मोबाइल और फेसबुक अकाउंट हैक होने की शिकायत दर्ज़ किया था। साथ ही साथ पीड़ित को वॉट्सऐप मैसेज में धमकियां भी मिलने लगीं। हैकर्स बताकर धमकी देने वाले बहुत सारे मैसेज भी किए। धमकी देने के साथ -साथ उसने बताया कि थाने में शिकायत करने का कोई फायदा नहीं है। वहां भी मेरे बहुत सारे लिंक है, तुम्हारी सारी एक्टिविटी पर हमारी नज़र रहती है।

वीडियो में खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Click Here & Download Now The Lucknow Meat Wala