ब्राडगेज की बड़ी लाइन की ट्रेन का संचालन, सांसद अजय मिश्र उर्फ टेनी ने किया उदघाटन

लखीमपुर-मैलानी

सांसद अजय मिश्र (MP Ajay Mishra) उर्फ टेनी ने लखीमपुर-मैलानी (Lakhimpur-Mailani) प्रखंड पर हरी झंडी दिखाकर रवाना की पहली ब्रॉडगेज ट्रेन

रिपोर्ट @ नईम अंसारी

मैलानी खीरी। आमान परिवर्तन के चलते चार साल बाद नागरिकों को बडी लाइन का सफर तय करने का मौका मिला। शुक्रवार लगभग तीन बजे सांसद अजय मिश्र (MP Ajay Mishra) उर्फ टेनी व डी.आर.एम. मोनिका अग्निहोत्री व सांसद रेखा वर्मा आदि लोगों ने मैलानी रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर सर्व प्रथम दीप प्रज्वलित करके अपराह तीन बजे ट्रेन संख्या 550991 को हरी झण्डी दिखाकर सीतापुर के लिए रवाना किया। कई साल के लंबे इंतजार के बाद (Lakhimpur-Mailani) लखीमपुर-मैलानी प्रखंड पर बड़ी लाइन की पहली ट्रेन सीतापुर के लिए रवाना हुई। इस ट्रेन मे कुल 14 कोच लगाए गये जिसमे 12 कोच साधारण व कोच एस एल आर सहित 14 कोच लगाए गये।

इस मौके पर सांसद अजय मिश्र टेनी (MP Ajay Mishra) ने कहा कि ब्रॉडगेज की ट्रेनों का संचालन शुरू होने से जिले और इस क्षेत्र को तरक्की के नए आयाम मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जल्दी ही मैलानी से पीलीभीत के बीच आमान-परिवर्तन का काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ ही खीरी जिला देश के बड़े महानगरों से सीधा जुड़ जाएगा। जिले में औद्योगिक और व्यापारिक उन्नति के रास्ते खुलेंगे।

ये भी पढ़े : DR हर्षवर्धन बोले कोरोना वायरस से डरने की जरुरत नहीं, भारत में दवा का पर्याप्त भंडार

सांसद अजय मिश्र

सांसद अजय मिश्र (MP Ajay Mishra) उर्फ टेनी ने मैलानी से नानपारा रेल प्रखंड के समबन्ध मे कहा कि हमारी मंशा नही है कि यह रेल प्रखंड बंद हो इस सम्बन्ध मे मैने रेल मन्त्री से एक सप्ताह पहले इस बात को रखा रखा जिसमे उन्होंने रेल प्रखंड ट्रेन संचालन जारी रखने अस्वश्वान भी दिया था।

उन्होंने मैलानी से बहराइच रेल प्रखंड पर ट्रेनों का संचालन बंद होने के संबंध में बताया कि सरकार की मंशा किसी भी रूट पर ट्रेनों को बंद करने की नहीं है। दुधवा नेशनल पार्क में वन्यजीवों की सुरक्षा के मद्देनजर कोर्ट ने ट्रेनों का संचालन बंद करने का आदेश जारी किया है। इस संबंध में हमने और बहराइच सांसद अक्षयवर लाल गौर के साथ एक याचिका हाईकोर्ट में दायर की है, जिस पर 17 फरवरी को सुनवाई होगी।

घर बैठे फ्रेश नॉनवेज मंगवाए वो भी मार्केट से कम दाम पर, अभी डाउनलोड करे “Lucknow Meat Wala” एंड्राइड ऐप

उन्होंने कहा कि हमारा यह पूरा प्रयास है कि ट्रेनों का संचालन यथावत जारी रहे। दुधवा नेशनल पार्क के पर्यटन के उद्देश्य से भी ट्रेनों का संचालन जारी रहना जनहित में है। इस मौके पर डी.आर.एम. डॉ. मोनिका अग्निहोत्री ने कहा कि जल्दी ही इस रूट पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाएगी, ताकि यात्रियों को सुविधा मिल सके।

इस मौके पर डी.आर.एम. मोनिका अग्निहोत्री, सांसद अजय मिश्र उर्फ टेनी, सांसद रेखा वर्मा, एस.डी.एम. गोला अखिलेश यादव, गोला पुलिस क्षेत्राधिकारी गोला रविन्द्र कुमार, आर.पी.एफ. प्रभारी निरिक्षक आर.के.सिह, मैलानी थाना प्रभारी निरिक्षक राजवीर सिंह, उप निरिक्षक अजय कुमार मिश्र व रेलवे एस.एस.राजेश कुमार गुप्ता सहित तमाम रेलवे कर्मचारी मौजूद रहै।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...