लखनऊ के सहादतगंज में आलू में दिखा ॐ , लोगो ने माना भगवान का चमत्कार

लखनऊ

लखनऊ। यूँ तो आस्था के अनेकों रूप होते है, और ईश्वर कई रूपो में इस ब्रह्मांड में विराजमान है। भगवान कब किस रूप में अपने भक्तों को दर्शन दे दे इसका जीता जागता उदाहरण लखनऊ के सआदतगंज स्थित नीतू नाम की महिला से लिया जा सकता है जहाँ साक्षात् भोले ने उस समय नीतू को दर्शन दे आश्चर्य चकित कर दिया जब वह सब्ज़ी बनाने के लिए आलू छील रही थी और जैसे ही एक आलू का छिलका नीतू ने उतारा तो आलू में भगवान शिव के प्रतीक चिन्ह ॐ को देख कर आश्चर्य चकित रह गई और इस बात की जानकारी जैसे जैसे लोगो को होती गई उनके घर पर भोले के भक्तों का ताँता लग गया।

ईश्वर के एक नहीं अनेकों रूप है इस ब्रह्मांड में, अनेको रूप में विराजमान है बस यह अपनी अपनी आस्था का विषय है कि हम ईश्वर की आराधना किस रूप में करते है। कोई सजदे में ईश्वर को देखता कोई पत्थर में भगवान को तलाशता है तो कोई गिरजा घर,चर्च या गुरूद्वारे में भगवान को ढूंढता है मगर लखनऊ के सआदतगंज में एक ऐसा परिवार है जिसकी मुखिया नीतू को आलू में साक्षात् भगवान शिव ने दर्शन दे आश्चर्य चकित कर दिया।

भगवान शिव में अगाध आस्था रखने वाली नीतू बताती है कि उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि साक्षात् भगवान शिव उन्हें इस रूप में दर्शन देंगे। नीतू कहती है की जब उन्होंने आलू छीला और आलू में स्पष्ट रूप से उन्होंने ॐ की आकृति बनते देखी तो उनके आश्चर्य का ठिकाना न रहा उन्हें लग रहा था कि भगवान शिव ने उन्हें साक्षात् दर्शन दे उनकी सभी मनोकामनाओं को पूरा कर् दिया हो।

देखिये पूरा वीडियो

इस घटना ने एक बार फिर लोगों के दिलों में भगवान की आस्था की पराकाष्ठा को बढ़ा दिया है और सच भी यही है कि भगवान कब किस रूप में अपने भक्तो को दर्शन करा दे और यही वह जवाब है कि इस ब्रह्मांड में अपने अनेकों रूपों में मौजूद है और यह संसार इसी आस्था पर आज भी संचालित किया जा रहा है।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...