बकरीद के मौके पर (kashmir) कश्मीर की जनता को सरकार की तरफ से तोहफा

- in Featured, देश
कश्मीर

सरकार की तरफ से कश्मीर (kashmir) में 2.5 लाख भेड़, बकरियों और 30 लाख मुर्गों का किया गया इंतज़ाम

कश्मीर (kashmir) घाटी के लोगों का दिल जीतने के लिए सरकार की तमाम कोशिशें जारी हैं। जुमे की नमाज के बाद अब सोमवार को बकरीद पर भी कश्मीरियों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत दी जाएगी। केंद्र ने शनिवार को इसके लिए जरूरी सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की। गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक के बाद प्रशासन को निर्देश दिए गए कि संवेदनशील जगहों पर भीड़ जमा नहीं होने दी जाए।

ये भी पढ़े:सिंगर मीका सिंह ने किया पकिस्तान में परफॉर्मन्स, सोशल मीडिया यूजर्स भड़के

कश्मीर

सरकार ने ‘हीलिंग टच’ की रणनीति अपनाकर प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि राशन की कमी नहीं होने दी जाए। बकरीद के लिए करीब ढाई लाख भेड़-बकरियों और 30 लाख मुर्गों का बंदोबस्त किया है। लोगों को जरूरत का सामान घरों के पास ही मिलेगा। हालांकि, मोबाइल-इंटरनेट सेवा बहाल करने पर गृह मंत्रालय और सुरक्षा एजेंसियां दुविधा में हैं।

ये भी पढ़े:तीन तलाक बिल, मॉब लिंचिंग व कुर्बानी पर चर्चा

कश्मीर

कुछ समय के लिए फोन सेवा बहाल करने पर विचार किया जा रहा है। वहीं, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अपने सलाहकारों को अलग-अलग जिलों में लोगों के बीच भेज रखा है। रोजाना की जानकारी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के ऑफिस के जरिए पीएमओ तक भेजी जा रही हैं। वहीं, जम्मू क्षेत्र के 10 में से 5 जिलों में शनिवार को धारा-144 के तहत लागू पाबंदियां हटा ली गईं। इससे स्कूल और कॉलेज खुले। सरकारी दफ्तरों में हाजिरी बढ़ी और सड़कों पर ट्रैफिक भी सामान्य रहा।

देखे वीडियो –

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...