सावन के दूसरे सोमवार को भी शिव मंदिरों में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। बम-बम भोले के नारों के साथ लोगों ने  जलाभिषेक कर पूजन-अर्चना किया। 

गोरखपुर । सावन के दूसरे सोमवार पर शिवालयों में सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। बम-बम भोले के नारों के साथ लोग जलाभिषेक और पूजन-अर्चन कर रहे हैं। मंदिरों में भक्‍तों की लम्‍बी लाइन लगी है। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन के साथ ही जिला और पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

एसएसपी शलभ माथुर ने सभी थानेदारों और चौकी प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने इलाके के मंदिरों पर भ्रमण करते रहें। मंदिरों पर बावर्दी और सादे लिबास में पुरुष और महिला पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

इन मंदिरों पर उमड़ी श्रद्धालुओ की भीड़

शहर में महादेव झारखंडी, मुक्तेश्वरनाथ राजघाट, मानसरोवर गोरखनाथ, बेतियाहाता मंदिर, शिवपुरी कालोनी स्थित प्राचीन शिवमंदिर सहित अन्य शिवालयों पर श्रद्धा का सैलाब उमड़ा है। देहात क्षेत्र में बड़हलगंज में स्थित प्राचीन शिव मंदिर बाबा जलेश्वर नाथ, पीपीगंज स्थित शिव मंदिर पितेश्वरनाथ भरोहिया, खजनी क्षेत्र में स्थित प्राचीन शिव मंदिर बाबा जैसरनाथ भरोहियां, पिपराइच क्षेत्र में स्थित मोटेश्वर नाथ मंदिर ताजपिपरा, कैम्पियरगंज के महादेवा में स्थित अति प्राचीन मंदिर गौरीशंकर मंदिर श्रद्धालुओं की भीड़ है।