विकास दुबे एनकाउंटर मामले में विपक्ष जातीय नफरत फैला रहा – सतीश द्विवेदी – शिक्षा मंत्री यूपी 

अपराधी की कोई जाति नहीं होती लेकिन वोट बैंक की राजनीति के लिए सपा, बसपा,कांग्रेस जमकर ओछी राजनीति कर रही है : बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी

गोरखपुर । बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने विकास दुबे एनकाउंटर पर उठाए जा रहे सवालों को लेकर आज विपक्ष पर जमकर हमला बोला।कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती लेकिन वोट बैंक की राजनीति के लिए सपा, बसपा,कांग्रेस जमकर ओछी राजनीति कर रही है।सतीश द्धिवेदी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने एक दुर्दान्त अपराधी विकास दुबे का खत्मा कर अपराध पर अंकुश लगाने का काम किया है।बीजेपी सरकार ने जातीय राजनीति को जड़ से उखाड़ फेंकने का काम किया है।

शिक्षा मंत्री आज गोरखपुर दौरे के दौरान सर्किट हाउस में पत्रकारों से मुखातिब थे उन्हने कहा कि विकास दुबे ने जितने लोगों की हत्‍या की संयोग से उनमें से अधिकतर ब्राह्मण हैं। यदि वे ब्राह्मण नहीं भी होते तो भी उसका अपराध कम नहीं हो जाता।

एक अपराधी किसी की सहानुभूति का पात्र नहीं होता। बरसों-बरस जाति की राजनीति करते रहे लोग विकास दुबे के बहाने अपना उल्‍लू सीधा करना चाहते हैं। सोशल मीडिया पर कई गैर ब्राह्मण, ब्राह्मण बनकर तो कई गैर क्षत्रिय, क्षत्रिय बनकर नफरत वाले पोस्‍ट डाल रहे हैं।

शिक्षा मंत्री सतीश द्धिवेदी ने कहा कि ऐसा जानबूझकर किया जा रहा है। जिन्‍हें पिछले तीन साल के दौरान यूपी की तरक्‍की से दिक्‍कत है, वे ही ऐसा कर रहे हैं। बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि पिछले तीन साल में यूपी ने अभूतपूर्व तरक्‍की की है। आज प्रदेश के हर गांव में बिजली है।

कोविड-19 की महामारी के दौरान सिर्फ एक इटवा विधानसभा क्षेत्र में 22 नई सड़कें स्‍वीकृत हुई हैं। संकट की इस घड़ी में लोग इतने से ही संतुष्‍ट थे कि सरकार सबका इलाज करा रही है। लोगों के घरों तक राशन पहुंचा रही है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के हर हुनरमंद इंसान की स्किल्‍ड मैपिंग करा दी। पहली बार ऐसा हुआ।

इस संकट के समय उन्‍होंने बाहर से आए प्रवासियों का पंजीकरण कराकर पूरा डाटाबेस तैयार करा दिया। आज उत्‍तर प्रदेश को पता है कि यहां कितने राजगीर हैं, कितने बढ़ई हैं, कितने नाई हैं। जहां जरूरत पड़ रही उन्‍हें अवसर मिल रहे हैं। मनरेगा के काम पहली बार धरातल पर दिख रहे हैं। पुलिस के काम में कहीं कोई हस्‍तक्षेप नहीं है। थाना, थानेदार चला रहा है।

सतीश दिवेदी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हर क्षेत्र में सरकार ने उल्‍लेखनीय काम किया है। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालयों के कायाकल्‍प से लेकर ऑनलाइन शिक्षा तक के लिए काम किए। ये सारे काम विपक्ष को अच्‍छे नहीं लग रहे इसलिए विकास दुबे जैसे अपराधियों के नाम पर जाति का खेल, खेल रहा है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार गुण्डागर्दी और भ्रष्टाचार को हटाने के लिए आई थी। जो भी उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को चुनौती देगा उसका अंजाम विकास दुबे की तरह ही होगा। कोई भी जनकल्याणकारी सरकार अपराध और आतंकवाद की गतिविधियों का जातीय विश्लेषण नहीं कर सकती।

सरकार की जिम्मेदारी है कानून व्यवस्था कायम रखना इसके लिए जो भी जरूरी होगा किया जाएगा। सर्किट हाउस पहुंचने से पहले बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने गोरखनाथ मंदिर जाकर दर्शन पूजन किया।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...