बजट सत्र से पहले विपक्ष का विरोध प्रदर्शन, विपक्ष ने CAA के खिलाफ उठाई आवाज़

CAA

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये पहला पूर्ण बजट है,सत्र शुरू होने से पहले ही विपक्ष ने सरकार को CAA के मुद्दे पर घेरना शुरू कर दिया है

नागरिकता संशोधन एक्ट के मसले पर देशभर में मचे हंगामे के बीच आज बजट सत्र की शुरुआत हो रही है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये पहला पूर्ण बजट है और सरकार के सामने अपना विज़न पेश करने की चुनौती है। लेकिन सत्र शुरू होने से पहले ही विपक्ष ने सरकार को CAA के मुद्दे पर घेरना शुरू कर दिया है, शुक्रवार को संसद परिसर के बाहर विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़े:बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, जो जेल नहीं जाता है, वह नेता नहीं बनता है
CAA

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, गुलाम नबी आज़ाद समेत विपक्ष के कई बड़े नेता इस प्रदर्शन के दौरान उपस्थित रहे। विपक्षी नेताओं ने हाथ में ‘संविधान बचाओ’ की तख्ती ली हुई थी। इस दौरान विपक्ष के नेताओं ने जामिया फायरिंग का जिक्र करते हुए ‘गोली मारना बंद करो’ के नारे लगाए गए।संसद परिसर के बाहर मौजूद गांधी मूर्ति पर विपक्ष ने नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ आवाज़ उठाई और सरकार के इस कानून को संविधान विरोधी बताया।

ये भी पढ़े:Gold, Silver Rate: सोने,चांदी की कीमतों में आई गिरावट,जानिए अपने शहर के दाम

बता दें कि गुरुवार को केंद्र सरकार की ओर से सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हिस्सा लिया था। पीएम मोदी की ओर से सभी पार्टियों से संसद के सत्र को सुचारू रूप से चलाने की अपील की गई, साथ ही भरोसा भी दिया गया कि सरकार आर्थिक समेत सभी मसलों पर चर्चा के लिए तैयार है।

कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष की ओर से केंद्र सरकार को इस बजट सत्र में घेरने की तैयारी है। बेरोजगारी की बढ़ती समस्या, लगातार गिरती हुई जीडीपी और नागरिकता संशोधन एक्ट के मसले पर जारी विरोध के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरेगा।

शनिवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश होगा और उसके बाद जब सदन की कार्यवाही शुरू होगी तो विपक्ष सवालों के तीर दागेगा। संसद की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, विपक्ष की ओर से नागरिकता संशोधन एक्ट, नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन, नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर समेत कई मसलों पर सवाल तैयार किए गए हैं।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...