सामाजिक संस्था ने मेघा आर्ट एण्ड क्राफ्ट वर्कशाप का किया आयोजन

क्राफ्ट वर्कशाप

इस वर्कशाप में बेसिक से लेकर प्रोफेशनल आर्ट एवं क्राफ्ट का प्रशिक्षण दिया जायेगा, जो प्रतिभागियों को कला विद्यालय में प्रवेश लेने में सहायक होगा

लखनऊ। कला कोई भी हो वो समाज में उसका अपना एक स्थान रखती है,  कोई भी कला विलुप्त नही होनी चाहिए, इसको ध्यान में रखते हुए दिव्य सांस्कृतिक शैक्षिक एवं सामाजिक संस्था ने एक मेघा आर्ट एण्ड क्राफ्ट वर्कशाप का आयोजन रायउमानाथ बली प्रेक्षागृह परिसर, कैसरबाग, लखनऊ में आयोजित किया।

यह कार्यशाला 14 मई से 2 जून 2019 तक सभी आयु वर्ग के प्रतिभागियों के लिए आयोजित की गयी है। कार्यशाला में बनाई गयी पेटिंग एवं क्राफ्ट का प्रर्दशन 3 जून 2019 को राय उमानाथ बली प्रेक्षागृह, कैसरबाग, लखनऊ में किया जायेगा।

ये भी पढ़े: क्रांतिवीर सुखदेव थापर के जन्मदिन पर विशेष

कार्यशाला का शुभारम्भ मुख्य अतिथि शैलेन्द्र श्रीवास्तव, अध्यक्ष विनायक ग्रामोद्योग संस्थान, लखनऊ ने फीता काट कर और दीप जलाकर किया। इस अवसर पर पेटिंग प्रशिक्षक विशाल ने लाइव पेटिंग करके सभी को दिखाया और साथ ही क्राफ्ट प्रशिक्षक मानस शुक्ला ने मिट्टी के गणेश जी बना कर लाइव डेमो दिया।

क्राफ्ट वर्कशाप

कला के माध्यम से नाम और पैसा दोनों कमा सकते है

प्रशिक्षक विशाल ने बताया कि इस कार्यशाला में बेसिक से लेकर प्रोफेशनल आर्ट एवं क्राफ्ट का प्रशिक्षण दिया जायेगा, जो प्रतिभागियों को कला विद्यालय में प्रवेश लेने में सहायक होगा साथ ही प्रतिभागी चाहे तो इस कला के माध्यम से नाम और पैसा दोनों कमा सकते है ऐसा प्रशिक्षण दिया जायेगा।

इस कार्यशाला में समय-समय पर विशेष प्रशिक्षक के रूप में मोहन मावा सर, दर्शना जयसावाल, विनय गौढ़, रिषभ पटेल भी प्रशिक्षण देंगे। इस अवसर पर धरमश्री सिंह, ए0के0 सिंह, देशराज देशु, अंकुर सक्सेना, आदित्य कुमार ‘लिप्टन’, गणमान्य लोग उपस्थिति थे। मंच का संचालन काव्यांश यदुवंशी ने किया।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...