देवकली में डेंगू का प्रकोप, आनन फानन में कराई गई फागिंग

गोला के ददरा गांव का देवकली टोला इन दिनों चर्चा में है। इस गांव में डेंगू का प्रकोप फैला है।

गोरखपुर । गोला के देवकली में डेंगू के प्रकोप के बाद प्रशासन ने सक्रियता बढ़ा दी है। आज गांव में स्वच्छता के लिए युद्ध स्तर पर अभियान चलाया गया। प्रशासन ने गांव में फॉगिंग कराई। गांव में मरीजों की हालत में सुधार हो रहा है।

गोला के ददरा गांव का देवकली टोला इन दिनों चर्चा में है। इस गांव में डेंगू का प्रकोप फैला है। आठ मरीजों में डेंगू की तस्दीक हुई है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंच कर लोगों को जागरूक किया और दवाएं भी वितरित की।

खण्ड विकास अधिकारी सुनील कुमार कौशल के निर्देश पर ब्लॉक कर्मचारी गांव में पहुंचे। कर्मचारियों ने नालियों की सफाई कराई। ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया। पूरे गांव में फॉगिंग कराई। इस दौरान ब्लॉक के अधिकारी मौजूद रहे।

मरीजों की हालत में हुआ सुधार

गांव में छह मरीजों का इलाज चल रहा है। सभी की हालत में सुधार है। दो मरीज निजी अस्पताल में भर्ती हैं। एक गोरखनाथ अस्पताल और दूसरा बड़हलगंज के निजी अस्पताल में भर्ती है। दोनों मरीजों के खून का नमूना जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा जाएगा।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...