प्राइवेट स्कूलों की तानाशाही और मनमानी पर अभिभावकों का फूटा गुस्सा

 

गोरखपुर । कोरोना संक्रमण काल में जहां पर पूरा देश बीते लगभग 4 महीनों से पूरी तरह से लॉक डाउन झेल रहा है वहीं दूसरी तरफ प्राइवेट शिक्षण संस्थान है वह पूरी तरह से बेलगाम होते हुए दिखाई दे रहे हैं और अभिभावक उन विद्यालय के शिक्षण शुल्क को जमा करते करते परेशान हो गए हैं इसी क्रम में गोरखपुर सेंट जोसेफ गोरखनाथ ब्रांच पर आज सुबह 7:30 बजे सैकड़ों की संख्या में अभिभावकों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आंशिक धरना प्रदर्शन कियाा।

जहां पर उनके हाथ में एक तख्ती थी और उस पर स्पष्ट रुप से लिखा था “स्कूल जब से फीस तब से” बात करने पर पता चला कि यह स्कूल और इसकी तरह तमाम ऐसे स्कूल है महानगर में जो मार्च अप्रैल-मई की फीस भी अभिभावकों से वसूल रहे हैं और अगर अभिभावक देने में असक्षम है।

तो उसके बच्चे को उस विद्यालय से बाहर कर दिया जाता है। अब सवाल यह उठता है कि अगर कोरोना संक्रमण काल में देश का आर्थिक पहिया थम सकता है तो आम जनजीवन पर भी इसका असर पड़ा होगा।सेंट जोसेफ स्कूल पर धरना देने वाले अभिभावकों ने जिलाधिकारी गोरखपुर से भी मिलने की बात की है और वक्त आने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी अभिभावक मिलेंगे।

एक अभिभावक ने बताया कि 3 महीने की फीस हमको ₹60 हजार देनी है घर में एक पैसा नहीं है ऐसी स्थिति में या तो हम बच्चे को घर बैठा दें या फिर कुछ बेचकर स्कूल की फीस अदा करें।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...