जिला अस्पताल में 5 दिनों से मरीजों की जांच ठप

गोरखपुर। जिला अस्पताल की पैथोलॉजी लैब एयरटेल में 5 दिन से जांचें ठप पड़ी है। 31 मार्च को करार खत्म होने के चलते  काम समेट लिया है वही जिस नई फर्म को अनुबंध हासिल हुआ है उसका 5 दिन बाद भी पता नहीं है हर रोज 15 से 2000 मरीज जिला अस्पताल की ओपीडी में आते हैं इनमें से करीब 100 लोगों को चिकित्सक कई तरह की जांच कराने के लिए कहते हैं।

क्षेत्रीय निदान केंद्र स्थित एसआरएल डायग्नोस्टिक सेंटर में रोजाना इतनी जांचे होती थी थायराइड टीएलसी डीएलसी एच बी वासी क्रिएटिनिन विटामिन आदि जाते हैं मुफ्त में होती थी यही जांचें बाहर कराने पर मरीजों को 5 से 3 हजार तक खर्च करने पड़ रहे हैं एसआरएल को 2 साल के लिए जिला अस्पताल के क्षेत्रीय निदान केंद्र में लैब संचालन की जिम्मेदारी मिली थी।

अप्रैल 2016 से यहां काम शुरू किया था 31 मार्च को फर्म का अनुबंध समाप्त हो गया इसके साथ ही लाइव बंद कर दी गई अब स्वास्थ्य विभाग ने नई फर्म से करार किया है लेकिन नई फॉर्म अब तक अस्पताल नहीं पहुंची है जिला अस्पताल के एसआई सी डॉ राजकुमार गुप्ता ने बताया कि ऐसा रेल का करार 31 मार्च तक था आज ही खत्म होने पर हमने काम ठप कर दिया नई फर्म से फरार हो चुका है लेकिन वह अभी वह फरमाई नहीं है।