शांतिपूर्ण संम्पन्न हुआ जुमें की नमाज 

गोरखपुर । बीते 20 दिसम्बर को हुए बवाल के बाद आज जुमे की नमाज को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन पूरी तरह से एलर्ट पर रही, और शायद यही वजह है, कि शांतिपूर्ण तरीके से जुमे की नमाज को अदा की गई ।

आज चप्पे चप्पे पर पैनी नजर बनाई गई, सभी थाना क्षेत्रों में अलग अलग टुकड़ियों के साथ एक एक चौराहे पर कई थाना प्रभारियों के जिम्मे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए, आज चाहे मदीना मस्जिद हो या फिर जामा मस्जिद या फिर और कोई मस्जिद हो सभी जगहों पर शांतिपूर्ण तरीके से जुमे की नमाज अदा की गई, नमाज पढ़ कर आये समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री डॉ मोहसीन खान ने कहा, कि हम जब तक सरकार एनआरसी सीएए जैसे काले कानून को वापस नही लेगी, तबतक हमारा विरोध जारी रहेगा, है हमने सबसे ये जरूर अपील की है, कि  शांतिपूर्ण तरीके से लोग इस कानून का विरोध करे, हिंसा का रास्ता छोड़ अहिंसा के मार्ग पर गांधी जी के नक्से कदम पर चल कर लोग अपना विरोध प्रदर्शन करे ।

वही नमाज पढ़ कर बाहर निकले नमाजियों से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि हम लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से मस्जिदों में नमाज पढ़ी और अल्लाह ताला से यह दुआ मांगी ताकि हमारे शहर की और प्रदेश की फिजा कायम रहे और लोग एक दूसरे से मिल जुल कर रहे, कुछ लोग मस्ज़िद के बाहर शांति की अपील भी कर रहे थे ।

20 दिसंबर को हुए मामले के बाद इस बार पुलिस ने पूरी तरीके से कमर कस ली थी और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे साथ ही लोगों से अपील भी की थी किस शहर की फिजा खराब ना हो और लोग अमन-चैन के साथ रहे और शायद यही वजह है कि इस बार नमाज के बाद नमाज पढ़ते ही लोग अपने-अपने घरों की तरफ रुख कर लिए और किसी प्रकार की कोई भी बात कही सुनने को नहीं मिली ।