PM Modi will visit UP : प्रधानमंत्री बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे सहित कई परियोजनाओं को लाएंगे यूपी

PM Modi will visit UP : पीएम मोदी के आने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में दो दिवसीय दौरे के लिए गए। शाम को योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की, इससे पहले सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर परिचर्चा की।

PM Modi will visit UP : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) के दौरे पर आएंगे। वाराणसी में शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) की ओर से प्रस्तुत राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन (National Education Conference)और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यूजीसी द्वारा होने वाला है।तो वही इस कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि हो सकते हैं। अनुमान लगाया जा रहा पीएम इस दौरे पर पचकोसी परिक्रमा मार्ग के सारे रास्ते और नयी धर्मशालाओं को बनाने के लिए अनुमति देंगे। इस निर्माण कार्य में करीबन 35 करोड़ रूपए लगेंगे। इसी बीच पर्यटन के लिए 60 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े – Yogi Adityanath work update : मुख्यमंत्री ने सरकार से 100 दिनों के कार्यों की जानकारी ली

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी 13 जुलाई को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को जनता के लिए सौगात देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जालौन से इस एक्सप्रेस-वे को लांच करेंगे। साथ ही उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्रधिकरण (Uttar Pradesh Expressways Industrial Development Authority) ने तैयारियां शुरू भी कर दिया हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे भरतकूप से ग्राम गोंडा (चित्रकूट) में झांसी-इलाहाबाद राजमार्ग से शुरू होता है। साथ ही इटावा की तहसील ताखा के ग्राम कुदरैल के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे में आकर मिलती है।

एक्सप्रेस-वे की लंबाई 296.07 किमी है। एक्सप्रेस-वे फोर लेन का बना है, जिसे छह लेन तक बढ़ाया जा सकता है। एक्सप्रेसवे पर 4 स्थानों पर फ्यूल पंप बनाने की तैयारी में लगा हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में दो दिवसीय दौरे पर गए थे। शाम को योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की, इससे पहले सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर परिचर्चा की।

वीडियो में खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Click Here & Download Now The Lucknow Meat Wala