एम्स परिसर में जून तक बन जाएगा पॉवर सब स्‍टेशन

गोरखपुर। मण्डलायुक्त अनिल कुमार ने सीएम की प्राथमिकता वाले विकास कार्यों की आयुक्त सभागार में समीक्षा की। समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने बताया कि एम्स परिसर में बन रहे विद्युत सब स्टेशन का काम जून तक पूरा हो जाएगा। वहीं मोहद्दीपुर जंगल कौड़िया फोरलेन का टेण्डर प्रक्रिया में है, गोरखपुर वाराणसी फोरलेन 37 किलोमीटर में काम चल रहा है।

वाराणसी गोरखपुर फोरलेन मुआवजा वितरण में 1148 करोड़ के सापेक्ष 1017 करोड़ रुपये वितरित कर दिया गया है। सभी गांवों का अवार्ड किया जा चुका है। समीक्षा के दौरान कमिश्नर ने बाकी धनराशि को जल्द से जल्द वितरित कर काम में तेजी जाने का निर्देश दिया। चिड़िया घर की समीक्षा के दौरान प्रभागीय वनाधिकारी ने बताया कि सारे बाड़ों की डिजाइन की अनुमति मिल चुकी है।

जल्द ही बाड़ों का निर्माण पूर्ण करा लिया जाएगा। उन्होंने इंडियन आयल बाटलिंग प्लांट के निर्माण के बारे में जानकारी ली तो बताया गया कि 45 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर दिया गया है उन्होंने गन्ना शोध संस्थान के पिपराइच स्थानान्तरण के बारे में भी जानकारी ली।

उन्होंने रामगढ़ताल के सौन्दर्यीकरण, नया सवेरा, आइएएस, पीसीएस कोचिंग सेन्टर के निर्माण, कचहरी, नौसड बस अड्डे का निर्माण, क्षेत्रीय कार्यशाला का निर्माण, सालिड वेस्ट मैनेजमेन्ट, उप मण्डी का निर्माण, पीपीगंज मेहदावल बखिरा मार्ग, कान्हा उपवन, मेट्रो रेल, सहजनवा फरसाडाड़ पुल पर अतिरिक्त पहुंच मार्ग, पीपीगंज सहजनवा मार्ग निर्माण, जसवल सिसही मार्ग का निर्माण, पिपराइच कप्तानगंज मार्ग का निर्माण, वंशीवट पुल पर एपरोच मार्ग का निर्माण, ओडीएफ, बाढ़ में कटे बंधें के निर्माण एंव अन्य विभिन्न परियोनाओं की गहन समीक्षा की।

इस अवसर पर नगर आयुक्त प्रेम प्रकाश सिंह, जीडीए सचिव राम सिंह, संुक्त विकास आयुक्त मदन वर्मा, उप निदेशक अर्थ एंव संख्या ए.ए. अंसारी सहित विभिन्न विभागों के मण्डलीय अधिकारी उपस्थित रहे।