समाज सेवा के क्षेत्र में भविष्य बनाने की तैयारी करनी चाहिए – एम जे खान

युवाओं को बेहतर भविष्य बनाने के लिए प्रेरित करने के लिए कार्यशाला का आयोजन

बुलंदशहर। इंडियन माइनारिटी इकानामिक डेवलपमेंट एजेंसी (आईमेडा) की ओर से बुलंदशहर में अब्दुल्ला हास्पिटल में युवाओं को बेहतर भविष्य बनाने के लिए प्रेरित करने के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में आईमेडा के चैयरमेन डाक्टर एम जे खान ने युवाओं को वर्तमान परिस्थितियों में निजी क्षेत्र में भविष्य संवारने का आह्वान किया।

सेवा क्षेत्र आने वाले समय में सबसे ज्यादा रोजगार मुहैया कराने वाला क्षेत्र होगा

डाक्टर एम जे खान ने अपने संबोधन में बताया कि विकासशील देशों में भारत एक अग्रणी देश है और निजी क्षेत्र में आने वाले समय में बहुत अवसर मिलने वाले हैं। डाक्टर एम जे खान ने युवाओं को बताया कि सेवा क्षेत्र आने वाले समय में सबसे ज्यादा रोजगार मुहैया कराने वाला क्षेत्र होगा इसलिए युवाओं को विशेष रूप से समाज सेवा क्षेत्र में भविष्य बनाने की तैयारी करनी चाहिए।

सरकारी क्षेत्रों में नौकरियों के मुकाबले निजी क्षेत्र में नब्बे फीसदी अवसर रोज़गार के मिलेंगे

डाक्टर एम जे खान ने बोलते हुए कहा कि हमें निराश होने की आवश्यकता नहीं है। आने वाले समय में सरकारी क्षेत्रों में नौकरियों के मुकाबले निजी क्षेत्र में नब्बे फीसदी अवसर रोज़गार के मिलेंगे।

हमें तरक्की करने के साथ अपने व्यवहार में भी परिवर्तन लाना चाहिए

डाक्टर एम जे खान ने बताया कि हमें तरक्की करने के साथ अपने व्यवहार में भी परिवर्तन लाना चाहिए। आपसी प्यार मुहब्बत और सहयोगी भावना के साथ चरित्र निर्माण पर भी ज़ोर देना चाहिए।