पैगंबर – ए – आज़म के पैगाम – ए – अमन व मोहब्बत को घर-घर पहुंचाएं : अज़हर

 

गुलहरिया में जलसा-ए-ईद मिलादुन्नबी

गोरखपुर । नायब काजी मुफ्ती मो. अज़हर शम्सी ने कहा कि पैगंबर-ए-आज़म हज़रत मोहम्मद सल्लल्लाहो अलैहि वसल्लम ने पूरी दुनिया को ईमान के साथ दीन-ए-इस्लाम के मुताबिक नेक अमल करने की तालीम दी। हम अपनी जिंदगी को नेक कामों से संवारें और बुराइयों से बचें। पैगंबर-ए-आज़म और आपके सहाबा की पैरवी हमारी पहली जिम्मेदारी है, इसलिए पैगंबर-ए-आज़म की शिक्षाओं पर हम सब अमल करें। रहती दुनिया तक खुलफा-ए-राशिदीन हजरत अबूबक्र, हजरत उमर, हजरत उस्मान, हजरत अली की सेवाओं को दुनिया भुला नहीं सकती।

यह बातें मुफ्ती अज़हर ने शनिवार को गुलहरिया मस्जिद के निकट आयोजित जलसा-ए-ईद मिलादुन्नबी में बतौर मुख्य अतिथि कही।

उन्होंने कहा कि पैगंबर-ए-आज़म ने अपने जीवन में ही अपने सच्चे और अच्छे सहाबा की वह पाक जमात तैयार की जिसके हर व्यक्ति ने पैगंबर-ए-आज़म का हर पैगाम पूरी दुनिया में पहुंचाया। दुनिया आज जिस दौर से गुजर रही है, इन हालातों में हर कलमा पढ़ने वाले की यह जिम्मेदारी है कि वह पैगंबर-ए-आज़म के पैगाम-ए-अमन व मोहब्बत को घर-घर पहुंचाएं।

विशिष्ट अतिथि मौलाना जहांगीर अहमद अज़ीज़ी ने अवाम से कहा कि नमाज, रोजा, जकात, हज दीन-ए-इस्लाम के स्तंभ हैं इनकी हिफाजत करें। हर हाल में अल्लाह का शुक्र अदा करें। इल्म हासिल करने पर जोर दें। बच्चों को दीनी शिक्षा हर हाल में दिए जाने की व्यवस्था करें। दुनियावी तालीम पर भी फोकस करें। बेटी को बचाइए भी और पढ़ाइए भी। हर हाल में महिलाओं का सम्मान करें। स्वच्छता को अपनाइए। पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को अमल में लाइए, जमीन को हरा-भरा और पानी की बचत कीजिए। पड़ोसियों का हक, आम इंसानों और मजदूरों का हक अदा कीजिए। यतीमों, बेसहारा, विधवाओं पर रहम कीजिए। गरीबों को खाना खिलाइए, कपड़ा पहनाइए। मरीजों का हालचाल पूछिए। सच बोलिए, ईमानदार बनिए। वतन से मोहब्बत कीजिए।

तिलावत-ए-कुरआन मो. आरिफ रज़ा अशरफी ने किया। नात शरीफ मो. अफरोज कादरी ने पेश की। आखिर में सलातो-सलाम पढ़कर मुल्क में अमनो सलामती के दुआ मांगी गई।संचालन मौलाना मो. इस्हाक कादरी ने किया।

जलसे में मौलाना शेर मोहम्मद, मो. अनस कादरी, डॉ. वकील, माहताब अहमद, हुसैन अहमद, नदीम अहमद, मो. जमाल, मो. मुबारक. मो. सिराजुद्दीन, मो. असलम आदि मौजूद रहे।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...