पंजाब सरकार ने बजट में दी राहत, पेट्रोल 5 रुपये और डीजल 1 रुपये सस्ता

पंजाब सरकार का बड़ा एलान।

पंजाब। पंजाब सरकार ने आज बड़ा ऐलान किया है सरकार की ओर से पंजाब विधानसभा में पेश किए जा रहे बजट में VAT (वेल्‍यू एडेड टैक्‍स) में कमी करने की घोषणा की गई है. जिसके चलते पंजाब में पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी आएगी. सरकार ने पेट्रोल के दाम 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 1 रुपये प्रति लीटर की कमी करने का फैसला लिया है. ये घटी हुई कीमतें आज रात 12 बजे से लागू हो जाएंगी।

ये भी पढ़े:देश की पहली स्वाचालित प्रतिमा का सीएम योगी ने किया अनावरण

आपको बता दें कि पंजाब सरकार आज विधानसभा में बजट पेश कर रही है हालांकि इस दौरान पुलवामा हमले के बाद कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर काफी बवाल हुआ इस दौरान अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया और सिद्धू के बीच काफी बहस भी हुई हंगामे के काफी देर के बाद सदन की कार्रवाई शुरू की जा सकी।

 ये भी पढ़े:अल्पसंख्यक शादी अनुदान योजना: 227 गरीब बेटियों के लिए आया धन, 204 को करना होगा इंतजार

वहीं बजट में ‘मेक इन पंजाब’ योजना शुरू करने की घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि मेक इन पंजाब प्रोजेक्ट बनेगा और इसके लिए 50 फीसदी मटीरियल पंजाब से खरीदा जाएगा बजट में डेरा बाबा नानक कस्बे के बुनियादी ढांचे के लिए 25 करोड़ का प्रावधान किया गया है  पोस्ट मैट्रिक योजना के लिए 938.71 करोड़ रुपये रखे गए।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...