अब जालसाजों और दलालों की खैर नही, एंटी फ्रॉड टीम का रेलवे करेगी गठन

गोरखपुर। वीआईपी कोटा में सेंधमारी करने वाले दलालों के साथ ही पास और जाति प्रमाण पत्रों में जालसाजी कर सफर करने वालों की अब खैर नहीं है इसके लिए पूर्वोत्तर रेलवे एंटी फ्राड टीम गठित कर रही है यह टीम ट्रेन और स्टेशन पर छापेमारी करेगी और तत्काल कार्रवाई कर रिपोर्ट मुख्य वाणिज्य प्रबंधक कार्यालय को सौपे की टीम में वाणिज्य विभाग के तेज तर्रार इंस्पेक्टर को रखा जाएगा।

मुख्य प्रमुख वाणिज्य प्रबंधक शिवराज सिंह के निर्देश पर टीम गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है टीम को अधिकार दिया गया है कि वह मुख्यालय सहित पूरे मंडल में छापेमारी कर सकेगी तीन VIP कोटा पास एक पीटीओ आदि पर आरक्षण देने में यात्रियों के सामान की जांच पार्सल कार्यालयों में सामान की टोल बिना टिकट यात्रियों को पकड़ने हस्तांतरित टिकटों की जांच टिकट दलालों पर निगरानी जी टीवी एस काउंटर पर संभावित फरार गाड़ियों के सामान को शो में टिकट बुकिंग व आरक्षण कार्यालय में  प्रमाण पत्रों की जांच विकलांगता प्रमाण पत्र की गहनता से जांच पेंट्रीकार की जांच महिला एवं दिव्यांग कोचों में अनाधिकृत यात्रा की जांच करेगी।

सीपीआरओ संजय यादव ने बताया कि लखनऊ वाराणसी इज्जत नगर एंटी फ्राड टीम के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है इससे रेलवे में पारदर्शिता बढ़ेगी और यात्रियों को सहूलियतें मिलेंगे।