Raksha Bandhan: सूनी कलाई पर बंधते ही राखी आँखों से छलक पड़े आंसू

Raksha Bandhan

रक्षा बन्धन (Raksha Bandhan) के पर्व पर वो क्षण जब फौजी भाइयो की कलाई पर राखी बंधते ही आँखों से आंसू छलक पड़े और बहनों के आँखों में भी आँसू आ गया, ये देख कुछ पल के लिए सभी भावुक हो गए

गोरखपुर। (Raksha Bandhan) बहनों ने बाँधी फौजी जवानो के सूनी कलाईयो पर राखी, सूनी कलाई पर राखी बंधते ही आँखों से छलक पड़े आंसू, जी हां एक फौजी जब अपना सब कुछ छोड़ कर अपनों से दूर होकर देश की सेवा करने के लिए निकलता है, तो वो अकेला हो जाता है, सारे त्योहार तो वो अपने फौजी भाइयो के साथ मना लेता है, लेकिन जब राखी (Raksha Bandhan) का त्यौहार आता है, तो उसकी निगाहें अपने सुनी कलाई की ओर देखती है, और बहन की याद में उनके आँखों से आंसू निकल पड़ते है।

Raksha Bandhan

देश की रक्षा करने वाले देश के इन फौजी भाइयो को रक्षा बन्धन (Raksha Bandhan) के इस त्यौहार में अपने बहनों की याद आना तो लाजमी है, और बहनों के याद में आँखों से आंसू भी छलक पड़ते है, लेकिन पिछले कई सालो से जीआरडी में भारत नेपाल मैत्री समाज के द्वारा बहन अपने फौजी भाइयो को राखी बाँधने का काम करती आ रही है, इस बार भी भारत नेपाल मैत्री समाज के अध्यक्ष अनिल गुप्ता के साथ आई बहनों ने अपने फौजी भाइयो के सुनी कलाई पर राखी बाँधी, और उनके लम्बी आयु की कामना की।

ये भी पढ़े: हादसा:तेल टैंकर में विस्फ़ोट, 57 लोगो की मौत,कई लोग हादसे के चपेट में

गोरखपुर के जीआरडी में फौजी जवानो ने अपने कलाई पर बहन से राखी बंधवा कर उन्हें आशर्वाद दिया, और उनकी रक्षा का वादा भी किया, इस दौरान कई फौजी भाइयो के आँखे नम हो गई, और उनके आँखों से आंसू छलक गए, और ये देख बहनो के आँखों से भी आंसु निकल पड़े।

रक्षा बन्धन (Raksha Bandhan) के इस पर्व पर वो क्षण जब फौजी भाइयो के आँखों में आंसू आया और बहनों के आँखों में भी आँसू आ गया, ये देख कुछ पल के लिए सभी भावुक हो गए थे, लेकिन हाथो में बहनों द्वारा कलाई पर बंधी राखी ने बहनों की कमी को दूर कर दिया, इस बात का मलाल दिल में नहीं था, और आज इन फौजी भाइयो ने अपने बहनों की रक्षा का वादा भी किया।

देखे वीडियो –

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...