वन भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत करने पर रेन्जर ने कराया केस दर्ज

वन विभाग की मिली भगत, शिकायत करने वाले के विरूद्ध रेन्जर ने छापेमारी व लकड़ी बरामदगी दिखाकर थाने में  कराया मुकदमा दर्ज

गोरखपुर। कैम्पियरगंज के राजपुर में वन विभाग की मिली भगत से वन भूमि कब्जा करने की शिकायत करने वाले के विरूद्ध रेन्जर ने छापेमारी व लकड़ी बरामदगी दिखाकर थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

कैम्पियरगंज के राजपुर गाव के मोदीगंज चौराहा स्थित वन विभाग के गाटा सं. 15 रकबा 1.2100 हे. भूमि पर वन विभाग व प्रधान के सह पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया। जिसकी शिकायत राजपुर के रमेश सिंह ने उच्चाधिकारियों से किया था। जिस पर एसडीएम ने जांचोपरान्त वन विभाग की भूमि पर अवैध कब्जा पाया था। उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भी भेजा। लेकिन कोई कार्यवाही नही की गयी।

रमेश सिंह का कहना है कि वन भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले भू – माफियोओं के खिलाफ जिम्मेदारों ने कार्यवाही नही की तो 5मार्च 2018 को मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराया। तो वन विभाग के होश उड़ गये।रेन्जर शिकायत में समझौते का दबाव बना रहे थे। समझौते के लिए राजी नहीं होने पर मेरे व मेरे भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

वन क्षेत्राधिकारी साजिद कहना है कि मुखबीर से सूचना मिली कि राजपुर गांव में रमेश और सुनील के मकान मे चोरी से जंगल काटकर साखू रखा गया है। उसको जब बरामद करने वनकर्मी पहुंचे तो दोनो लोग वाद विवाद करने लगे और पुलिस फोर्स बुलाने पर बरामद लकडी लाने दिये। दोनों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।