Remove Plastic Save Vasundhara : प्लास्टिक हटाओ वसुंधरा बचाओ अभियान के चलते लोगो को प्लास्टिक उपयोग ना करने का दिया सन्देश

Remove-Plastic-Save-Vasundhara

Remove Plastic Save Vasundhara : इस अभियान के अंतर्गत प्लास्टिक के बैग के बजाय गार्बेज बैग्स का उपयोग करने का सन्देश दिया गया क्योंकि गार्बेज बैग्स 100 प्रतिशत “ऑक्सो बायोडिग्रेडेबल” होता है।

Remove Plastic Save Vasundhara : बिजनेस वूमेन और आस वूमेन एंड चिल्ड्रेन ट्रस्ट की अध्यक्ष अंजुल पाठक ने इस अभियान के चलते लोगो को प्लास्टिक का उपयोग कितना हानिकारक होता है इस बारे में लोगो को जागरूक किया साथ ही साथ लोगो को धरती माँ के महत्व के बारे में बताया। धरती मां के लिए और अपने आने वाली पीढ़ी के लिए इतना तो कर ही सकते हैं की अपने घर से प्लास्टिक को हटाकर बायोडिग्रेडेबल जोकि हंड्रेड परसेंट “ऑक्सो बायोडिग्रेडेबल” है “गार्बेज बैग्स” अपनाकर अपने दायित्व का निर्वहन हम कर सकते हैं आज ही आप अपने घर पर मंगवाए हंड्रेड परसेंट ऑक्सो बायोडिग्रेडेबल गार्बेज बैग्स प्लास्टिक हटाओ वसुंधरा बचाओ” अभियान के चलते जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में कपड़े के थैले वितरित किये जा रहे है।

इसे भी पढ़े :Medanta Superspeciality Hospital : मेदांता सुपरस्पेशियालिटी हॉस्पिटल में 9 वर्ष के बच्चे का हुआ लिवर ट्रांसप्लांट

दोनों ही क्षेत्रो में युवाओं की टोली लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रही है। प्लास्टिक हमारे जीवन का महत्वपूर्ण भाग है, हमारे जीवन को प्लास्टिक ने काफी ज़्यादा लाभप्रद बनाया है जिसमे रोज़ सामान खरीदने वाली थैलियां,साथ ही साथ खाने पीने का सामान खरीदने वाली थैलिया हर एक चीज़ में प्लास्टिक की थैली का इस्तेमाल किया जाता है। आज हम अपने जीवन में किसी न किसी रूप में प्लास्टिक के उपयोग पर पूरी तरह से निर्भर है लेकिन अब हम सभी को यहां विचार करने की आवश्यकता है, प्लास्टिक का प्रयोग अधिक होने से धरती प्रदूषित होती जा रही है जो हमारे जीवन के साथ साथ पर्यावरण को बहुत ही हानिकारक बनाती जा रही है।

बहुत से ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में युवा वर्ग ग्रुप बनाकर कपड़े की थैले वितरित कर प्लास्टिक का उपयोग करने से मना कर रहे है। साथ ही साथ लोगो को ये भी बता रहे है कि प्लास्टिक जहां खेतों की उर्वरा शक्ति को नष्ट कर रहा है, तो वहीं जानवरों के लिए भी प्लास्टिक का उपयोग बहुत ही खतरनाक है। प्लास्टिक नदी नालों में सालो ऐसे ही पड़ा रहता है। बहुत जगह लोग दुकान-दुकान जाकर लोगों को प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की अपील कर रहे। जनता ने भी प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का आश्वासन भी दिया।

वीडियो में खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Click Here & Download Now The Lucknow Meat Wala