राजस्थान विधानसभा में पत्रकारों पर लगी पाबंदी, नाराज पत्रकार धरने पर बैठे

विधानसभा में पत्रकारों पर लगी पाबंदी

राजस्थान विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देश पर पत्रकारों पर लगी पाबंदी, मीडियाकर्मियों को सिर्फ पत्रकार दीर्घा तक रखा गया सीमित

राजस्थान। राजस्थान की 15वीं विधानसभा के दूसरे सत्र के पहले दिन गुरुवार को विधानसभा (Rajasthan Assembly) में पत्रकारों पर पाबंदी को लेकर हंगाम हो गया। नाराज पत्रकारों ने सदन में प्रेस गैलरी का बहिष्कार कर दिया। राजस्थान विधानसभा में पत्रकारों पर पाबंदी का विरोध करते हुए नाराज पत्रकार विधानसभा अध्यक्ष के चैंबर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं।

विधानसभा में पत्रकारों पर लगी पाबंदी

पत्रकारों का यह विरोध प्रदर्शन राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) में मीडिया पर लगाई पाबंदी को लेकर हो रहा है। विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी (Assembly Speaker CP Joshi) के निर्देश पर मीडियाकर्मियों को सिर्फ पत्रकार दीर्घा तक सीमित रखा गया है। अभी की वर्षों से चली आ रही विधानसभा परम्पराओं के अंतर्गत मीडियाकर्मी हां पक्ष और ना पक्ष लॉबी तथा नेता प्रतिपक्ष, मुख्य सचेतक और मंत्रियों से उनके कक्ष में भी मिलने जाते रहे हैं। लेकिन कांग्रेस सरकार के पहले बजट सत्र के दौरान मीडियाकर्मी न मंत्री से मिल सकते हैं और न ही नेता प्रतिपक्ष सहित विपक्ष के किसी नेता से मिल सकते हैं।

ये भी पढ़े: मुख्यमंत्री योगी के सख्त निर्देश,अफसर 9 बजे दफ्तर नहीं पहुंचे तो कटेगी सैलरी

बजट सत्र शुरू होने से पहले बुधवार को विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सभी दलों से विधायी कार्य ज्यादा से ज्यादा हो सके इसके लिए आग्रह किया गया। बुधवार को ही स्पीकर जोशी की ओर से मीडिया पर पाबंदी के निर्देश दिए गए। इसी तरह विधानसभा में प्रवेश को लेकर भी नई व्यवस्था जारी की गई। अब प्रवेश पास बनवाने के लिए नए निर्देश जारी किए गए हैं जिनके अनुसार इस बार मंत्रियों के पास कोई भी कैसे भी पास बनवाकर नहीं आ सकेगा।

सब्सक्राइब करें-

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...