ऋषभ हत्या कांड का हुआ खुलासा, 28 अप्रैल को हुई मासूम की हत्या

मासूम ऋषभ की हत्या उसके ही सगे मौसा ने की थी

लखनऊ। लखनऊ के थाना ठाकुरगंज इलाके में 28 अप्रेल को हुई मासूम की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके ही सगे मौसा ने की थी। पुलिस यह खुलासा हत्यारे को गिरफ्तार करने के बाद किया है। पुलिस के मुताबिक मृतक मासूम के पिता को फसाने के लिए आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया था।

मासूम की हत्या की सनसनीखेज वारदात लखनऊ के थाना ठाकुरगंज इलाके की है। यहां 28 अप्रेल को इलाके में एक खाली प्लाट में जमीन के अंदर मासूम का शव मिला था। लोगों के इस शव की जानकारी तब हुई थी जब गली के आवारा कुत्ते शव के एक हिस्से को नोच रहे थे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को निकाला तो शव मासूम का था और उसके शरीर पर कपड़े भी नहीं थी। बाद में मासूम की शिनाख्त 3 वर्षीय ऋषभ कश्यप के रूप में हुई थी। मामले में मृतक की माँ ने अपने पति पर मासूम की हत्या का आरोप लगाया था। मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जाँच कर रही थी तभी अहम सुराग मिलने के बाद पुलिस ने रज्जन कश्यप नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

एएसपी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि मासूम के माता – पिता के बीच विवाद था कर दोनों ही एक दूसरे से अलग रहते थे। ऐसे में शादी समारोह में माँ के साथ गए मासूम की मौका पाते ही उसने गला दबाकर हत्या कर शव को खाली प्लाट में दफना दिया था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी ने मासूम के पिता को फसाने के लिए हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। विकास चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि मामले में अन्य सुबूतों का संकलन किया जा रहा था ताकि आरोपी को न्यायालय के माध्यम से सजा दिलाई जा सके।