सबरीमाला मंदिर विरोध: 250 पुलिसकर्मियों के सुरक्षा घेरे में होने के बाद भी मंदिर नहीं जा पाईं दो महिलाएं

- in Lifestyle

मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी

तिरुवनंतपुरम। केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में महिलाए शुक्रवार को भी प्रवेश नहीं कर सकी। भारी विरोध के चलते एक्टिविस्ट रेहाना फातिमा और टीवी पत्रकार कविता जक्कल को मंदिर में एंट्री नहीं मिली।

पीएम मोदी के बारे में 16 ऐसी बातें जो शायद ही आपने कभी सुनी होंगी

दरअसल, इन दोनों महिलाओं को 250 पुलिसकर्मियों के सुरक्षा घेरे में मंदिर में प्रवेश कराने की कोशिश की गई, लेकिन प्रदर्शनकारियों के सामने पुलिस की एक ना चली और महिलाओं को मंदिर के एंट्री प्वाइंट से वापस लौटना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने दोनों महिलाओं से वापस जाने की मांग की। आईजी एस श्रीजीत ने कहा कि हम दोनों महिलाओं को दर्शन कराने के लिए लेकर गए थे, लेकिन पुजारियों ने मंदिर में प्रवेश देने से मना कर दिया। उन्होंने मुझे बताया कि अगर हमने मंदिर आने की कोशिश की तो वे मंदिर को बंद कर देंगे।  इससे पहले, बुधवार को दो महिलाएं मंदिर के करीब पहुंचने में कामयाब रहीं, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया था। गौरतलब है कि बुधवार को सबरीमाला मंदिर के कपाट खुलने के बाद से अब तक 10 साल से लेकर 50 साल तक की आयु की किसी भी महिला को ब्रह्मचारी कहे जाने वाले भगवान अयप्पा के इस प्राचीन मंदिर में प्रवेश नहीं मिल पाया है।

जानें आखिर क्यों मनाया जाता है हिंदी दिवस, कैसे हुई इसकी शुरुआत

बताते चले सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश के फैसले के खिलाफ केरल के राजपरिवार और मंदिर के मुख्य पुजारियों समेत कई हिंदू संगठनों ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी। अदालत ने सुनवाई से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने 28 सितंबर को सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं को प्रवेश करने की इजाजत दी। यहां 10 साल की बच्चियों से लेकर 50 साल तक की महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी थी। प्रथा 800 साल से चली आ रही थी।

सबरीमाला मंदिर के मुख्य पुजारी कंडारू राजीवारू ने शुक्रवार को कहा कि हम मंदिर को ताला लगाकर चाबी सौंप देंगे। हम श्रृद्धालुओं के साथ हैं। हमारे पास कोई विकल्प नहीं है। एक दिन पहले राजीवारू ने अपील की थी कि 10-50 साल की आयु की महिलाएं मंदिर में न आएं।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें-

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज-
https://fb.com/sanskarnewslko/

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...