Samsung को इस गर्मी उत्तर प्रदेश में AC बिक्री में वृद्धि की है उम्‍मीद

Samsung

उत्‍तर प्रदेश में Samsung कंपनी की बिक्री 20 प्रतिशत से अधिक बढ़ी

उत्तर भारत में बढ़ती गर्मी और एयर कंडीशनर के लिए उपभोक्‍ताओं की प्राथमिकता में वृद्धि के साथ, देश की सबसे बड़ी उपभोक्‍ता इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और मोबाइल फोन ब्रांड Samsung इंडिया को इस गर्मी में उत्‍तर प्रदेश में एयर कंडीशनर की बिक्री में दोहरे अंक की मजबूत वृद्धि हासिल करने की उम्‍मीद है।

सैमसंग ने गाजियाबाद, लखनऊ और आगरा जैसे शहरों में अच्‍छी वृद्धि दर्ज की है। सर्दियों के सीजन में भी, जनवरी से मार्च 2019 तक, उत्‍तर प्रदेश में कंपनी की बिक्री 20 प्रतिशत से अधिक बढ़ी है और उम्‍मीद है कि इस गर्मी सीजन में भी वृद्धि की यह गति बनी रहेगी।

Samsung एयर कंडीशनर ट्रिपल इन्‍वर्टर सीरीज में सबसे अच्‍छी वारंटी प्रदान करते हैं

Samsung एयर कंडीशनर की मजबूत बिक्री देखी जा रही है, क्‍योंकि उत्‍तर भारत में उपभोक्‍ता आज ऐसे एयर कंडीशनर कोप्राथमिकता दे रहे हैं जो अधिक वारंटी और ऊर्जा दक्षता के साथ आते हैं। सैमसंग एयर कंडीशनर ट्रिपल इन्‍वर्टर सीरीज में सबसे अच्‍छी वारंटी प्रदान करते हैं। यह सीरीज ट्रिपल वारंटी लाभ की पेशकश करती है, इसमें शामिल है कम्प्रेशर पर 10 साल की वारंटी, ड्यूराफ‍िन कंडेनसर पर 5 साल की वारंटी और नई पेश की गई अंदरूनी और बाहरी यूनिट दोनों के लिए पीसीबी कंट्रोलर पर 2 साल की वारंटी।

ये भी पढ़े: आइनॉक्स लीशर लिमिटेड ने चौथी तिमाही वित्तीय वर्ष के परिणामों की घोषणा की

ऊर्जा दक्षता के मामले में, सैमसंग की नवीनतम ट्रिपल इन्‍वर्टर श्रृंखला तेजी से ठंडा करने के साथ . साथ उपभोक्‍ता को ऊर्जा बचत और बिजली के बिल को नियंत्रित करने की आवश्‍यकता को पूरा करती है। यह ऊर्जा दक्षता, तेज कूलिंग क्षमता, मजबूती, इन्‍नोवेटिव टेक्‍नोलॉजी और समकालीन डिजाइन के मामले में उपभोक्‍ताओं के लिए एक संपूर्ण पैकेज है।

Samsung

Samsung ने भारतीय उपभोक्‍ताओं की जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए अपनी एयर कंडीशनर रेंज को विकसित किया है। इसके उत्‍पादों को भारत के लिए तैयार किया गया है। उदाहरण के लिए, सैमसंग का ‘कन्‍वर्टीबल मोड’ कम कम्‍प्रेशर क्षमता का उपयोग करता है, ऊर्जा खपत को कम करता है और बिजली बिल को घटाता है। कन्‍वर्टीबल मोड की वजह से उपभोक्‍ता 26 प्रतिशत तक बिजली की बचत कर सकते हैं,

क्‍योंकि यह एयर कंडीशनर कमरे में मौजूद लोगों की संख्‍या के हिसाब से कूलिंग क्षमता को एडजस्‍ट करता है और कम ऊर्जा की खपत करता है। इस फीचर का उपयोग करते हुए 2 टन का ए सी 1.5 टन में कन्‍वर्टेड हो सकता है, 1.5 टन का ए सी 1 टन में परिवर्तित हो सकता है और इसी प्रकार, एक टन का ए सी 0.8 टन में कन्‍वर्टेड हो सकता है।

इसके अलावा, सैमसंग ट्रिपल इन्‍वर्टर सीरीज ट्रिपल सुरक्षा के साथ आती है, जो उपभोक्‍ताओं को मजबूती बढ़ाने के लिए स्‍टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन और कम्प्रेेशर/कंट्रोलर एवं फिन व चैसिस प्रोटेक्‍टर की पेशकश करती है।

स्‍टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन को भारतीय उपभोक्‍ता और भारतीय परिस्थितियों को ध्‍यान में रखकर विकसित किया गया है। यह फीचर अचानक वोल्‍टेज के बढ़ने या कम होने के दौरान ए सी को सुर‍क्षित रखता है और आपके घर की सुंदरता को बढ़ाता है क्‍योंकि इसके लिए आपको अलग से स्‍टेबलाइजर लगाने की जरूरत नहीं होती है।

भारतीय उपभोक्‍ता एक ऐसा उत्‍पाद चाहते हैं जो सौंदर्यशास्‍त्र में उनकी स्‍टाइल से मेल खाता हो। सैमसंग ने विशिष्‍ट भारतीय ग्राहक की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने ए सी डिजाइन में नए केमेलिया फ्लोरल पैटर्न को पेश किया है।

ये भी पढ़े: अमित शाह क्या भगवान हैं? जो उनके खिलाफ प्रदर्शन नहीं किया जा सकता – ममता बनर्जी

एक अन्‍य कारक है, जो सैमसंग एयर कंडीशनर की मांग में वृद्धि को आगे बढ़ा रहा है, वह है कंपनी द्वारा पेश की गई लचीली फाइनेंस स्‍कीम। जीरो डाउन पेमेंट स्‍कीम और लंबी अवधि की ईएमआई की पेशकश के जरिये इस स्‍कीम ने उपभोक्‍ताओं के लिए एयर कंडीशनर खरीदना आसान बना दिया है।

सैमसंग इन्‍नोवेटिव उत्‍पादों को पेश करने पर केंद्रित है, जो उपभोक्‍ताओं के जीवन की गुणवत्‍ता में सुधार लाने में मदद करते हैं और उन्‍हें तकनीकी रूप से बेहतर उत्‍पाद के लिए अपग्रेड करने का विकल्‍प प्रदान करते हैं।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/