मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए आज दिल्ली से छतरपुर के लिए चलेगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन

श्रमिक स्पेशल ट्रेन

Lockdown में फंसे मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए आज दिल्ली से छतरपुर के लिए चलेगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik Special Train) , इस ट्रेन से 1200 लोगों को ले जाया जायेगा

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली से प्रवासी मजदूरों को लेकर पहली (Shramik Special Train) श्रमिक स्पेशल ट्रेन आज मध्य प्रदेश के छतरपुर के लिए रवाना होगी। ये ट्रेन आज रात 8 बजे चलेगी. इस ट्रेन से 1200 मजदूर एमपी के शहरों में जाएंगे।

बताया जा रहा है कि यह ट्रेन एमपी के कुछ स्टेशनों पर भी रूकेगी। ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए लोगों को बैठाया जायेगा। ट्रेन कल शाम तक छतरपुर स्टेशन पहुंचेगी।

रैन बसेरों में ठहरे हैं लोग- एमपी के ये मजदूर दिल्ली के रैन बसेरों में ठहरे हैं, जिसके कारण कभी भी इनपर संक्रमण का खतरा बढ़ सकता था, जिसको देखते हुए एमपी सरकार ने केंद्र से स्पेशल श्रमिक ट्रेन (Shramik Special Train) चलाए जाने की गुहार लगाई और फिर आज यह ट्रेन रात आठ बजे खुलेगी।

ये भी पढ़े: कोरोना से जंग में तीन पुश्त एक साथ,पेश की गंगा जमुनी तहजीब

अब तक 140 स्पेशल ट्रेन- बुधवार को रेलवे ने बताया कि लॉकडाउन के बाद फंसे मजदूरों को घर भेजने के लिए अब तक 140 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा चुकी है। सरकार इन ट्रेन के जरिए देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों को पहुंचा चुके हैं। रेलवे ने बताया कि कब तक देश के 1.35 लाख मजदूरों को घर पहुंचाया जा चुका है।

देखे वीडियो –

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...