लखनऊ के स्टार्टअप्स ने सीआईआईई.को के भारत इन्क्लूज़न इनिशिएटिव में दिखाया अपना हुनर

भारत इन्क्लूज़न इनिशिएटिव

Bharat Inclusion Initiative ने भारत के 15 शहरों में एक्सक्लूसिव रोड शो की मेजबानी की, और विभिन्न राज्यों में 750 से अधिक स्टार्टअप से जुड़े

लखनऊ। तकनीकी प्रगति से सम्बंधित लाभों को वंचित आबादी तक पहुंचाने के प्रयास में, सीआईआईई.को भारत इन्क्लूज़न इनिशिएटिव (Bharat Inclusion Initiative) (बीआईआई) ने शहर के उभरते एंटरप्रेन्योर्स और इनोवेटर्स के लिए एक रोड शो की मेजबानी की, जिसमे शहर के स्टार्टअप्स ने हिस्सा लिया और अपने आइडियाज को इन्क्यूबेटर्स के समक्ष रखा सीआईआईई. को ने अपने छठे फाइनेंशियल इन्क्लूज़न लैब समूह के लॉन्च को लेकर इनक्यूबेशन और एक्सेलरेशन सपोर्ट प्रदान करने के लिए शहर के स्टार्टअप्स को आमंत्रित किया था।

Bharat Inclusion Initiative ने भारत के 15 शहरों में एक्सक्लूसिव रोड शो की मेजबानी की और विभिन्न राज्यों में 750 से अधिक स्टार्टअप से जुड़े नए आइडियाज का समर्थन करने के उद्देश्य से जो कि कम एवं मध्यम आय वाले परिवारों और सूक्ष्म उद्यमों के लिए मुख्यधारा के वित्तीय उत्पादों को अधिक समावेशी बनाने में सहायता करते हैं, बीआईआई ने दिल्ली, गुड़गांव, बैंगलोर, मुंबई, हैदराबाद जैसे सभी प्रमुख शहरों में रोड शो आयोजित किये, जहां उन्होंने फिनटेक, लाइवलीहुड और स्किलिंग जैसे उद्देश्य-संचालित क्षेत्रों में निम्न और मध्यम आय (एलएमआई) सेगमेंट के लिए शुरुआती चरण के स्टार्टअप और एंटरप्रेन्योर्स को आमंत्रित किया।

ये भी पढ़े : पुरुषो की अपेक्षा महिलाओं में मोटापा होने से बढ़ सकता है ह्रदय रोग का खतरा

बीआईआई उन तमाम क्षेत्रों के स्टार्टअप से एप्लिकेशन को आमंत्रित किया जो भारत के लिए विघटनकारी समाधान तैयार कर रहे हैं, और जिनका लक्ष्य आजीविका के अवसरों और कम आय वाले प्रतिभागियों के वित्तीय स्वास्थ्य को बढ़ाना है। इस पहल का उद्देश्य स्टार्टअप को वंचित समुदायों के लिए प्रासंगिक समाधान तैयार करने में सक्षम बनाना है।

रोड शो के दौरान सीआईआईई.को ने शहर के स्टार्टअप्स को अपने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से नए बिज़नेस को बढ़ाने, इनक्यूबेट करने और समर्थन करने में भूमिका पर एक संक्षिप्त परिचय प्रदान किया । चयनित स्टार्टअप के पास बाजार सत्यापन के लिए 25 लाख रुपये तक की पूंजी सहायता और एक्सपर्ट गाइडेंस के साथ इन्वेस्टर कनेक्शन, एमएससी कंसल्टिंग द्वारा तकनीकी सहायता तथा 50 लाख से अधिक के सर्विस पार्टनर के समर्थन प्रदान किये जाएंगे।

इस प्रोग्राम के माध्यम से लाभान्वित होने वाले कुछ सफल स्टार्टअप में फिनटेक स्टार्टअप क्रेडिटहाट, हेल्थ टेक स्टार्टअप क्यूओनेक्ट, एफएलवायके, मिसकॉलपे, मूल, माइक्रोफाइनेंस.एआई, आर्बोरियम, ग्रेमैटर और यस! पोहो शामिल हैं।

वीडियो में खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Click Here & Download Now The Lucknow Meat Wala App.