प्रदेश सरकार का पुलिसकर्मियों को तोहफा,आठ निजी अस्पतालों में अब मिलेगा उपचार

प्रदेश सरकार पुलिसकर्मियों को दशहरा पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का तोहफा देने जा रही है

गोरखपुर । प्रदेश सरकार पुलिसकर्मियों को दशहरा पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का तोहफा देने जा रही है। इसके अन्तर्गत पुलिस कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को इलाज के लिए निजी अस्पताल नामित किए गए है। जल्द ही उनसे प्रक्रिया पूरी कर इलाज की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। इसका लाभ गोरखपुर समेत प्रदेश के 15 जिलों के पुलिसकर्मी उठा सकेंगे।

काम का दबाव और भागदौड़ की वजह से पुलिस कर्मचारियों को तमाम तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से जूझना पड़ता है। बड़ा हादसा या गंभीर बीमारी होने पर उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पुलिसकर्मी इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों के चक्कर काटते हैं। इसको देखते हुए 26 सितम्बर को डीजीपी की अध्यक्षता में प्रतिनिधियों और डॉक्टरों की मीटिंग बुलाई गई।

इसमें सीजीएचएस की निर्धारित दर से सुविधा उपलब्ध कराए जाने के संबंध में एसएसपी/एसपी की तरफ से अस्पताल से अनुबंध पर निर्णय हुआ। इसके लिए अस्पताल में मौजूद संसाधनों एवं चिकित्सकीय सुविधा का ध्यान दिया जाएगा। एडीजी हेडक्वार्टर बीवी जोगदंड की तरफ से तीन अक्टूबर को पत्र जारी कर एसएसपी को सूचना दे दी गई है।

इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा : पुलिसकर्मी एवं उनके परिजनों को सरकारी अस्पताल से रेफर होने के बाद इलाज के लिए भटकना पड़ता था। इलाज के बाद सबसे बड़ी समस्या चिकित्सा प्रतिपूर्ति की थी। इलाज पर आए खर्च की भरपाई के लिए बिल-बाउचर लगाकर देने के बाद भी उनको दफ्तर का चक्कर लगाना पड़ता था। अब इन समस्याओं से निजात मिल जाएगी।

घूस लेते गिरफ्तार हो चुका है बड़े बाबू

चिकित्सा प्रतिपूर्ति की रकम के भुगतान के बदले दरोगा से आठ हजार रुपये घूस लेते एसएसपी दफ्तर के बड़े बाबू ज्ञानेन्द्र सिंह को एंटी करप्शन की टीम ने पकड़ा था। निजी अस्पतालों में इलाज की सुविधा मिलने पर पुलिस कर्मचारी और उनके परिजनों को बड़ी राहत मिलेगी। निजी अस्पतालों में इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सेंट्रल गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम के तहत जल्द ही सुविधा मिलने लगेगी।

गोरखपुर के ये अस्पताल नामित

– शाही ग्लोबल हॉस्पिटल
– फातिमा हॉस्पिटल
– सिटी हॉस्पिटल
– पल्स हॅास्पिटल
– लाइफकेयर हॉस्पिटल
– सावित्री हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर
– रचित हॉस्पिटल
– गर्ग हॉस्पिटल

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...