एक इंस्पेक्टर, दो दरोगा समेत दस पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

गोरखपुर । ड्यटी में लापरवाही बरतना एक इंस्पेक्टर, दो दरोगा समेत दस पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया। एसएसपी ने अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही पर उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच का आदेश दिया है। इसमें न्यायालय परिसर में सुरक्षा में लापरवाही पर एक इंस्पेक्टर, एक दरोगा समेत आठ पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है जबकि नौसढ़ चौकी से दो चोरों के भागने पर रात ड्यूटी में तैनात एक दरोगा एवं सिपाही पर कार्रवाई हुई है।

एसएसपी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार न्यायालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का तीन अक्टूबर को जिला जज ने जायजा लिया था। इस दौरान सुरक्षा ड्यूटी में लगाए गए पुलिसकर्मी नदारद मिले। इस मामले में लापरवाही पर कैंट थाने पर तैनात निरीक्षक कन्हैया यादव, दरोगा नरेंद्र कुमार चौधरी, हेड कांस्टेबल घनश्याम पांडेय, अरुण कुमार सिंह, सुब्बा यादव, कोतवाली के सिपाही गिरिश चंद्र चौधरी, राजघाट थाने से पवन कुमार गौड़, खोराबार थाने के सिपाही नारायण शुक्ला को निलंबित किया गया है। इसी तरह नौसड़ चौकी से बुधवार की भोर में दो चोर संदीप और शेषनाथ उर्फ सेसई फरार हो गए थे।

जिन्हें बाद में पुलिस ने बाघागाड़ा के पास से पकड़ लिया था। इस मामले की जांच में रात्रि ड्यूटी पर तैनात दरोगा वीरेन्द्र यादव और सिपाही मन्नु गौड़ की लापरवाही सामने आई। दरोगा ड्यूटी पर मौजूद नहीं थे। इस पर दोनों को निलंबित कर दिया गया। एसएसपी डॉ. सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि सभी की जांच कराई गई। ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने पर निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दिया गया है।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...