Brahmakumari Program’s : ब्रह्मकुमारी कार्यक्रम का आयोजन आजादी का अमृत महोत्सव-स्वर्णिम भारत के अंतर्गत किया गया

Brahmakumari Program’s : ब्रह्मकुमारी कार्यक्रम का आयोजन आजादी का अमृत महोत्सव-स्वर्णिम भारत की ओर महाअभियान के अंतर्गत जनवरी 2022 में शुरू हुए कार्यक्रम की कड़ी में नगर निगम सभागार में आयोजित किया गया।

रुड़की।आजादी का अमृत महोत्सव-स्वर्णिम भारत की ओर महाअभियान के अंतर्गत जनवरी 2022 में शुरू हुए कार्यक्रम की कड़ी में नगर निगम सभागार में आयोजित ब्रह्मकुमारी कार्यक्रम (Brahmakumari Program’s) में विचार व्यक्त करते हुए पूर्व आईएएस सीताराम मीणा ने कहा कि अनिश्चितता के इस दौर में हर समस्या का समाधान स्वयं के भीतर छिपा हुआ है।वर्तमान समय जिस प्रकार की अनिश्चिताओं से गुजर रहा है उससे पता ही नहीं लगता कि जीवन में कब कौन सी परिस्थिति आ जाए,ऐसे समय में व्यक्ति की इच्छा शक्ति उसका साथ देती है।

ये भी पढ़े : IRCTC: आईआरसीटीसी दे रहा है लेह लद्दाख (Leh Ladakh) घूमने का मौका वो भी कम खर्च में

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव स्वर्णिंग भारत की ओर अभियान के अंतर्गत नगर निगम सभागार में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि हम जितना अंदर से शांत होते हैं,उतना ही चीजों को अच्छी तरह समझ पाते हैं।इसका हमें एकांत होकर अपने बारे में अध्यन करना चाहिए जिससे हमारा आत्मविश्वास जागृत हो सके इसके साथ ही सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आध्यात्मिक चेतना से ही मन शांत और स्थिर हो सकता है।

डायरेक्टर मेहर चंद का सम्बोधन

डायरेक्टर मेहर चंद ने कहा कि ब्रह्मकुमारी इन्हीं मूल्यों को लेकर चल रही है।इनका उद्देश्य ही हर एक के जीवन को सुख-शांति संपन्न बनाना है।

मेयर गौरव गोयल का सम्बोधन

मेयर गौरव गोयल ने कहा कि हम बाहरी चीजों को तभी नियंत्रित कर सकते हैं, इसीलिए पहले हम स्वयं को नियंत्रित करना सीखें।उन्होंने कहा कि हम जो सुनते हैं,पढ़ते हैं,देखते हैं उससे हमारी सोच बनती है।जब हमारे अंदर की दुनिया अच्छी होगी तभी हमें बाहर की दुनिया भी अच्छी लगेगी।

इस अवसर पर उपस्थित लोग

इस अवसर पर एल्विन रॉक्सी,लक्ष्मीचंद,वीके हरीश,सुमन बहन,पार्षद डॉ.नवनीत शर्मा,मनोज कुमार, सचिन कश्यप,विजय रावत, मृदुल कुमार,मनषा नेगी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

वीडियो में खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Click Here & Download Now The Lucknow Meat Wala