ताल पर अतिक्रमण कर कब्जा का प्रयास विफल , एसडीएम ने चलवाई जेसीबी

गोरखपुर । गोरखपुर शहर के बीचों बीच स्थित सुमेर सागर ताल की जमीनों को भु माफियाओं द्वारा कब्जा किया जा रहा था।जिसके बाद जिलाधिकारी के आदेश पर मार्च महीने में भी अभियान चला कर ताल की जमीनों के आस पास के अतिक्रमण को हटवाया गया था।उसी क्रम में आज ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में सुमेर सागर ताल की जमीनों से अतिक्रमण हटवाया गया।

गोरखपुर/जिला अधिकारी के० विजयेंद्र पांडियन के निर्देशन पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल ने सुमेर सागर के बीचो बीच ताल में किए गए अतिक्रमण को हटवाया।ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कहा कि शहर के बीचो बीच स्थित सुमेर सागर ताल को कुछ भू माफियाओं द्वारा स्थानीय लोगों से सांठगांठ करके अवैध कब्जा किया जा रहा था।

और ताल को मिट्टी से पाटा जा रहा था जिस पर मार्च 2020 में भी कार्रवाई की गई और अतिक्रमण को हटवाया गया आज उसी क्रम में जिलाधिकारी के निर्देश पर शहर के बीचोंबीच स्थित सुमेर सागर ताल की जमीनों से अतिक्रमण को हटवाया गया। भूमाफिया द्वारा ताल को पाटे जाने के कारण इस बरसात के मौसम में शहर में जलजमाव की स्थिति बन रही थी जिसके कारण तमाम तरह की बीमारियों का भी खतरा बना रहता था।

आज अभियान चलाकर जेसीबी के माध्यम से ताल की जमीनों से अतिक्रमण हटवाया गया अतिक्रमण हटवाने के दौरान संबंधित अधिकारी और भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...