नशे के कारण पूरा युवा वर्ग बर्बाद हो रहा है – अख्तर वहीदी

अख्तर वहीदी

इस्ला-हे-माशरा को लेकर सिंगाही में आयोजित हुआ एक दिवसीय जलसा, जलसे में अख्तर वहीदी (Akhtar Waheedi) ने नशे (Drugs) के खिलाफ अपनी तकरीर पेश की

रिपोर्ट @ शोएब खान

लखीमपुर खीरी। सिंगाही कस्बे के बाढ़ियन टोला स्थित इस्ला-हे-माशरा को लेकर एक दिवसीय जलसा का आयोजन किया गया। इस दौरान अख्तर वहीदी (Akhtar Waheedi) ने अपनी तकरीर में इस्लाहे माशरा के लिए नशा (Drugs) के खिलाफ अपनी तकरीर पेश की। उन्होंने कहा कि आज नशा के कारण पूरा युवा वर्ग बर्बाद हो रहा है। इसे समय रहते नहीं रोका गया तो आने वाला दिन काफी खतरनाक होगा। सामाजिक कुरीति से समाज खोखला करती रहती है। साथ ही उन्होंने तालीम की अहमियत पर भी विस्तार से अपनी बात रखी।

बगैर शिक्षा के हम विकास की कल्पना भी नहीं कर सकते

उन्होंने कहा बगैर शिक्षा के हम विकास की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। आज शिक्षा विकास का रास्ता हमवार करने में अहम भूमिका निभाती है। आज वही कौम व मिल्लत तरक्की की तरफ बढ़ी है, जिसने शिक्षा को अपनाया। इस मौके पर जलसे की सदारत कारी समीउद्दीन ने किया। तिलावते कुरान कारी अब्दुल बासी ने किया।

ये भी पढ़े: टेस्ट ड्राइव के बहाने गन प्वाइंट पर कार लूट ले गया बदमाश

इस अवसर पर हजरत मौलाना फखरुद्दीन, मौलाना तौहीद, मौलाना इमामत अली हुजैफा, मौलाना अब्दुल मुजीब, मौलवी नसीम के अलावा दर्जनों उलमाओं ने जलसे को खिताब किया। सभी उलेमाओं ने तालीम की अहमियत पर रोशनी डाली। सभी ने तालीम को तरक्की का हथियार बनाने को कहा। देर रात दुआओं के बाद जलसा संपन्न हो गया। जलसे में मोलाना अलीम, हाफिज अब्दुल लतीफ, अब्दुल सलीम, मो. तालिब, राहुल गुप्ता, इजहार हाशमी, आदि करीबी गांव के लोग बड़ी तादाद में लोग मौजूद रहे।

संस्कार न्यूज़ के यूट्यूब चैनल को देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...