यातायात मित्र दिलाएंगे चौरहो पर जाम से निजात

गोरखपुर । यातायात मित्र दिलाएंगे जाम से निजात, चौराहे पर जाम के झाम से मिलेगी मुक्ति, गोरखपुर के एसपी ट्रेफिक ने एक और पहल को अमली जामा पहना दिया है, अब व्यस्तम चौराहों पर यातायात मित्र लोगो को चौराहों पर होने वाले जाम से निजात उन्हें दिलाएंगे इसको लेकर कुछ चौराहों पर यातायात मित्र बनाया गया है, और इन्हें बकायदा आईकार्ड भी दिया जायेगा।

हमेशा सुर्खियों में रहने वाले गोरखपुर के एसपी ट्रेफिक आदित्य वर्मा ने एक और पहल की है, एसपीई ट्रेफिक ने आज सबसे व्यस्तम इलाके घोस्कम्प्नी से रेती रोड तक जाम की समस्या से लोगो को निजात दिलाने के लिए पहल की है, और इसको लेकर रेती चौराहे पर, घोस्कम्नी चौराहे पर, बक्सी पुर और घंटा घर सभी जगहों पर यातायात मित्र बनाया है,और इन्हें बकायदा समझाया कि इन्हें क्या करना है, चौराहों पर मौजदू दुकानदार को ही एसपी ट्रेफिक ने यातायात मित्र बनाया है, अबसे से अगर चौराहों पर जाम लग गया तो ये चौराहे पर खड़े होकर जाम को खुलवायेंगे, और जरूरत पड़ी तो उन्हें फोन कर बुलायेंगे भी, एसपी ट्रेफिक ने सभी जगह पर इनका नाम और इनका मोबाइल नम्बर नोट कर इन्हें एक आई कार्ड उपलब्ध करायेंगे और इन्हें एक यातायात मित्र का जैकेट भी देंगे, और उसे पहन कर ये चौराहों पर जाम से निजात दिलाएंगे ताकि जैकेट पहन के बाद सडको पर चलने वाले लोग इनसे मिसबिहेव न करे।

यातायात मित्र त्योहारों पर बढ़ने वाली भीड़ को देख कर भी बनाया गया है, लेकिन ये केवल त्योहारों पर नहीं बल्कि हर समय काम करेंगे, अपने रोजगार के साथ साथ इन्हें चौराहों की जिम्मेदारी भी भी गई है।

ये चौराहे पर जाम लगते ही जैकेट को पहन कर जाम से लोगो को निजात दिलाएंगे और अगर इस दौरान उन्हें कोई प्रेषण होती है, तो सीधे वो इसी ट्रेफिक को फोन कर सकते है।