Gyanvapi Matter : ज्ञानवापी मामले में रिपोर्ट की जाँच करने में दो से तीन दिन का समय लग सकता है

gyanvapi

ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi matter) की रिपोर्ट के बारे में एडवोकेट कमिश्नर अजय मिश्रा ने दो से तीन दिन का समय बताया है, एडवोकेट न्यायालय में आज सर्वे की रिपोर्ट देने में दो से तीन का समय ले सकते हैं।

ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi matter) की रिपोर्ट आज कोर्ट में पेश नहीं होगी। सूत्रों के अनुसार न्यायालय रिपोर्ट तैयार करने के लिए और 2-3 दिन का समय मांग सकता है. बता दें कि सोमवार को हिन्दुओ ने वुजूखाने में एक बड़ा शिवलिंग दिखाई देने का दावा किया था, जिसके बाद कोर्ट उस जगह को सील करने का आदेश भी कर चुका है।

ये भी पढ़े :24वें डेफलिंपिक्स (24th Deaflympics) में रुड़की के दो जाबांजो ने पदक जीतकर प्रदेश का नाम किया रोशन

सर्वे की रिपोर्ट तैयार करने के लिए मांगा जा सकता है समय

ज्ञानवापी मस्जिद में तीन दिन के अंतराल में हुए सर्वे में रिपोर्ट तैयार करने में एडवोकेट कमिश्नर अजय मिश्रा ने समय की मांग की है। आज कोर्ट में एडवोकेट कमिश्नर अजय मिश्रा सर्वे की रिपोर्ट देने के लिए दो से तीन दिन का समय ले सकते है।

कोर्ट में आज रिपोर्ट मौजूद नहीं की जाएगी

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में असिस्टेंट कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह ने कहा कि मस्जिद का सर्वे तीन दिन तक की गयी । जिसमे आधी रिपोर्ट तैयार की गयी। आधी रिपोर्ट अभी बाकि है, रिपोर्ट तैयार ना होने की वजह से दो से तीन दिन का समय लग सकता है।

वजू खाने में शिवलिंग पाया गया

हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने बताया कि सोमवार को सर्वे में वुजूखाने का पानी निकलवाया गया था, बाद में उसमें एक बड़ा शिवलिंग देखा गया। शिवलिंग का व्यास लगभग 4 फीट बताया गया और इसकी लंबाई ढाई से तीन फीट की आंकी गयी है। शिवलिंग दिखाई देने के बाद कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया गया कि इस अहम सबूत को सुरक्षित किया जाना चाहिए। फिर कोर्ट ने उस जगह को सील करने का आदेश भी दिया।

विष्णु जैन ने ये भी कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद के वुजूखाने में जो मिला है वो शिवलिंग है , शिवलिंग और फव्वारे में जो अंतर होता है ये हम अच्छी तरह समझते हैं। गौरतलब है कि एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को दावा किया था कि ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में फव्वारा मिला है, उसे शिवलिंग बताया जा रहा है।

वीडियो में खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Click Here & Download Now The Lucknow Meat Wala