अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बयान

- in देश, विदेश
U.S. President Donald Trump's statement

भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहा संघर्ष खत्म होगा-डोनाल्ड ट्रंप

पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) की जवाबी कार्रवाई के बाद से भारत और पाकिस्तान सीमा पर जारी तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है। ट्रंप ने कहा है कि उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहा संघर्ष खत्म होगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान से अच्छी खबर आने वाली है। उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच चल रहा तनाव खत्म होगा।

ये भी पढ़े:कांग्रेस ने मोदी सरकार से की ये मांग जानिए क्या?

U.S. President Donald Trump's statement

इससे पहले शीर्ष अमेरिकी सांसदों ने भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को गहरी चिंता का विषय करार देते हुए कहा कि परमाणु हथियारों वाले दोनों देशों को युद्ध नहीं, बल्कि वार्ता के माध्यम से अपने मतभेद सुलझाने चाहिए। भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद तुलसी गैबार्ड ने कहा, भारत और पाकिस्तान में हमारे मित्र कृपया यह याद रखें कि परमाणु शक्तियों के तौर पर वैश्विक समुदाय के प्रति आपकी यह जिम्मेदारी है कि आप युद्ध नहीं, बल्कि वार्ता के जरिए मतभेद सुलझाएं। इस तरह के समय में शांत दिमाग से काम लेना चाहिए।

ये भी पढ़े:Good News: करीना कपूर खान अपने बेबी बंप को फ्लॉन्ट करती स्पॉट की गई

वहीं, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भी भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव पर गंभीर चिंता व्यक्त की और दोनों पक्षों से सार्थक आपसी सहयोग के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की। उन्होंने भारत और पाकिस्तान की सरकारों से अधिकतम संयम बरतने को कहा है ताकि हालत और नहीं बिगड़ने पाएं।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/