Udaipur Murder Mystery : NIA ने हैदराबाद से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया।

Udaipur Murder Mystery

Udaipur Murder Mystery : उदयपुर हत्याकांड में बिहार के साथ साथ हैदराबाद से तार जुड़ा हैं, इसी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक व्यक्ति को हैदराबाद से हिरासत में लिया।

Udaipur Murder Mystery : उदयपुर हत्याकांड में एक नया खुलासा सामने आया है। हत्या का कनेक्शन अब बिहार और हैदराबाद से सामने आया हैं। तो वही इस हत्या की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) सक्रिय है। साथ ही हत्या के आरोप में बिहार के रहने वाले एक व्यक्ति को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है। एनआईए (NIA) ने बिहार के रहने वाले मोहम्मद मुनव्वर अशरफी को संतोष नगर इलाके से हिरासत में लिया। जिससे लगातार पूछताछ की जा रही। आपको बता दें कि नूपुर शर्मा का साथ देने की वजह से 28 जून को कुछ अज्ञात लोगों ने कन्हैया लाल की हत्या कर दी।

इसे भी पढ़े : मीडिया वालों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर करे आवेदन

कैसे मिला एनआईए (NIA) को कनेक्शन

इस हत्याकांड की जांच कर रही एनआईए (NIA) को मूल रूप से उदयपुर हत्या (Udaipur Murder) के मामले में आरोपी के कॉल डिटेल में बिहार के एक व्यक्ति का मोबाइल नंबर पाया गया। जिसकी वजह से व्यक्ति के हैदराबाद में होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही एनआईए ने हैदराबाद से आरोपी को पकड़ा। अब जांच एजेंसी उस व्यक्ति से दोनों आरोपियों से संबंधों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है।

दोनों आरोपी हैदराबाद गए थे

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के पास उदयपुर हत्याकांड में शामिल नए आरोपियों के बारे में जानकारी मिली है, इससे साफ नज़र आता है दोनों हैदराबाद भी गए थे। एनआईए ने इस बात का खुलासा किया है कि गौस और वसीम 2017-2018 में हैदराबाद गए थे। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) उनके हैदराबाद जाने का वजह पता कर रही। जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि मोहम्मद गौस और वसीम अत्तारी देश भर में लोगों को दावत-ए-इस्लामिया से जोड़ रहे थे और इसी काम के लिए पैसा भी जमा कर रहे थे।

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी दावत-ए-इस्लामिया से कनेक्शन

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी दावत-ए-इस्लामिया संगठन से तालुक्कात रखते है इसकी जांच कर रहे खुफिया जांच एजेंसियों के अधिकारिक सूत्रों के अनुसार हत्या की प्लानिंग 20 जून को उदयपुर कलेक्ट्रेट पर नूपुर शर्मा के खिलाफ हुए बड़े प्रदर्शन के बाद रची गई थी।

वीडियो में खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें