UP Board 12th Result Declared : दिव्यांशी ने किया टॉप यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा में

UP Board 12th Result Declared : दिव्यांशी ने किया टॉप यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा में

UP Board 12th Result Declared :फतेहपुर की दिव्यांशी और अंशिका यादव ने 95.40 % लाकर किया अपने परिवार का नाम

UP Board 12th Result Declared : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने UP Board Intermediate Result 2022 घोषित किया है। इसके साथ ही यूपी बोर्ड ने कक्षा 12वीं का टॉपर लिस्ट (UP Board 12th Result 2022 Topper List) भी घोषित किया है। इस परीक्षा में यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा में दिव्यांशी और अंशिका यादव ने टॉप किया । दिव्यांशी को 500 में से 477 अंक प्राप्त हुए हैं, तो वहीं अंशिका यादव और योगेश प्रताप सिंह को 475 अंक मिले हैं। छात्र जो यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा दिए थे, वे UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जाकर भी टॉपर्स लिस्ट (UP Board 12th Result 2022 Topper List) चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही छात्र सीधे इस लिंक https://upmsp.edu.in/ पर क्लिक करके भी टॉपर्स लिस्ट (UP Board 12th Result 2022 Topper List) चेक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े :International Yoga Day: उत्तर प्रदेश में साढ़े तीन करोड़ लोग करेंगे योगा करे गए खास प्रबंध

इस परिणाम में 85.33 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। इस परीक्षा में 90% लड़किया उत्तीर्ण हुई है। इस बार यूपी बोर्ड में 2237578 विद्यार्थी शामिल हुई थी। जिसमे 2411035 छात्रों ने पंजीकरण करवाया था। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा मार्च और अप्रैल में हुई थी। जिसमे 51 लाख से अधिक बच्चों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से 47 लाख से ज्यादा विद्यार्थिओं ने परीक्षा दी थी। बोर्ड रिजल्ट जारी होते ही इन विद्यार्थिओं का इंतजार भी खत्म हो गया। पिछले काफी दिनों से परिणाम का इंतजार हो रहा था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विद्यार्थिओं को दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई दी। साथ ही उन्होंने ट्वीट किया, ” उ.प्र. बोर्ड की 10वीं व 12वीं कक्षा ” की परीक्षा में सफल हुए सभी विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व गुरुजन को दी बधाई। यह सफलता सभी विद्यार्थियों के अथक प्रयास,मेहनत और उनके गुरुजन के उत्कृष्ट मार्गदर्शन का परिणाम है।

वीडियो में खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Click Here & Download Now The Lucknow Meat Wala