UPWJU ने श्रमजीवी पत्रकार साथियों को “कोरोना योद्धा” घोषित किए जाने की मांग की

Uttar Pradesh Working Journalists Union

उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने श्रमजीवी पत्रकार साथियों को “कोरोना योद्धा” (Corona warrior) घोषित करने को लेकर अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना कॉल के दौरान श्रमजीवी पत्रकार साथियों को “कॅरोना योद्धा” (Corona warrior) घोषित करने की मांग को लेकर IFWJ (इन्डियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री के० विक्रम राव द्वारा देश भर की राज्य सरकारों से पत्रकारों का बीमा कराने की मांग की थी। इसी कड़ी में प्रदेश इकाई UPWJU (Uttar Pradesh Working Journalists Union) ने कोरोना (COVID – 19) की महामारी के दरमियान पत्रकार साथियों का 50 लाख रू० का बीमा कराए जाने की मांग की है। यूनियन के पदाधिकारियों ने प्रदेश महामंत्री पी० के तिवारी के नेत्रत्व में अपर मुख्य सचिव गृह/सूचना श्री अवनीश अवस्थी एवं निदेशक सूचना श्री शिशिर को संदर्भित ज्ञापन भी सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से यूनियन ने पत्रकार हितों की मांग करते हुए कहा कि लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाने वाला मीडिया (प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक एवं वेब मीडिया) अपनी सकारात्मक भूमिका बेहद ही अच्छे तरीके से निभा रहा है। ऐसे में हमारे उत्तर प्रदेश के सभी श्रमजीवी पत्रकार साथी गण अपनी जान जोखिम में डाल कर कोरोना की न सिर्फ़ कवरेज कर रहे है बल्कि कोरोना महामारी से समाज को बचने के लिए जागरूक करने का भी काम निरंतर कर रहे है । इस वैश्विक महामारी कोरोना को हम सबको मिलकर हराना है।

Corona warrior

UPWJU (Uttar Pradesh Working Journalists Union) ने उत्तर प्रदेश सरकार से श्रमजीवी पत्रकार साथियों को कोरोना योद्धा (Corona warrior) घोषित किए जाने की मांग की, साथ ही सभी पत्रकार साथियों को 50 लाख रू० का जीवन बीमा भी दिए जाने की मांग की। ताकि सभी पत्रकार साथियों को कोरोना महामारी से मजबूती पूर्वक लड़ने का संबल प्रदान हो सके। ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों, पैरामेडिकल स्टॉफ व् सफाईकर्मियों को 50 लाख रू० की राशि का जीवन बीमा कोरोना महामारी से लड़ने के लिए आच्छादित किया गया है।

भी पढ़े: चित्रकारी के माध्यम से कोरोना योद्धाओं (Corona Warriors) का किया सम्मान

साथ ही यूनियन ने आगरा के दिवंगत श्रमजीवी पत्रकार साथी पंकज कुलश्रेष्ठ के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए सरकार से 50 लाख रू० की सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से शोकाकुल परिजनों को दिए जाने की भी मांग की। इस दौरान उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने बताया कि स्वर्गीय पंकज का जाना पत्रकारिता जगत के लिए भी एक बड़ी क्षति है।

आगरा के दिवंगत पत्रकार साथी पंकज कुलश्रेष्ठ को 50 लाख रू० की सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रदान करने की मांग – UPWJU

ज्ञापन देने के पश्चात अपर मुख्य सचिव सूचना/गृह श्री अवनीश अवस्थी ने कहा कि यूनियन की सभी मांगो को मा० मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के समक्ष रखा जाएगा। जिसमें श्रमजीवी पत्रकार साथियों को 50 लाख रू० का जीवन बीमा की राशि प्रदान करने, सभी श्रमजीवी पत्रकार साथियों को कोरोना योद्धा घोषित करने और स्वर्गीय पंकज कुलश्रेष्ठ के परिजनों को 50 लाख रू० की सहायता राशि दिए जाने की मांग शामिल है।

ज्ञापन देने वालो में प्रमुख रूप से UPWJU के अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी, महामंत्री पी०के तिवारी, लखनऊ मंडल के अध्यक्ष शिव शरण सिंह, महामंत्री के० विश्वदेव राव, वरिष्ठ पत्रकार मनोज मिश्रा, देवराज सिंह, अविनाश शुक्ला, रजत के० मिश्रा, सुशील अवस्थी, प्रमोद श्रीवास्तव, राघवेन्द्र प्रताप सिंह, रविन्द्र शर्मा, अज़ीज़ सिद्दीकी, विशाल वर्मा, अनिल सैनी और नितिन श्रीवास्तव प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

देखे वीडियो –

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...