अत्याधुनिक हथियारों से लैस होकर चलेगी अब उत्तर प्रदेश पुलिस

Uttar Pradesh Police

उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) को मिली 63 हजार इंसास व 23 हजार SLR रायफल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) जी के निर्देषों के अनुपालन के क्रम में उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) को कानून व्यवस्था के दृष्टिगत अत्याधुनिक 63 हजार इंसास व 23 हजार SLR रायफल से सुसज्जित किया गया। अपर मुख्य सचिव, गृह श्री अवनीष कुमार अवस्थी ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस अब अत्याधुनिक हथियारों से लैस होगी।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में पुलिस कर्मियों द्वारा प्रयुक्त की जा रही थ्री नाड थ्री (.303 रायफल) को प्रतिस्थापित करते हुए उन्हे इंसास एवं एस0एल0आर0 जैसे अत्याधुनिक हथियार उपलब्ध करा दिये गये है।

श्री अवस्थी ने थ्री नाड थ्री (.303) के स्थान पर पुलिस विभाग के कर्मियों को मिली 63 हजार इंसास व 23 हजार एस0एल0आर0 रायफल को ड्यूटी के दौरान लेकर चलने के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिये।

ये भी पढ़े : डॉक्टर उमंग खन्ना होम्योपैथिक क्लीनिक पर THE COMMUNITY PATHOLOGY का हुआ उद्धघाटन

इस सम्बन्ध में उनके द्वारा यह आदेष जारी किये गये है कि किसी थाने पर अब .303 रायफल का उपयोग न हो, यदि उपयोग की जाती है तो संबंधित थानाध्यक्षों, प्रतिसार निरीक्षकों के विरूद्ध समुचित कार्यवाही की जाय।

अपर मुख्य सचिव, गृह ने कहा कि शांति व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने तथा अपराधों पर और अधिक प्रभावी तरीके से अंकुष लगाये जाने व महिलाओं एवं जन सामान्य को और अधिक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के उद्देष्य से उत्तर प्रदेष पुलिस को अत्याधुनिक हथियारों से लैस किया जा रहा है। उन्होंने पुलिस विभाग में आगामी भर्ती की प्रक्रिया को देखते हुए और अधिक अत्याधुनिक हथियारों की व्यवस्था करने के निर्देष भी संबंधित अधिकारियों को दिये।

अपर पुलिस महानिदेषक, लाजिस्टिक, श्री विजय कुमार मौर्य ने अपर मुख्य सचिव, गृह श्री अवनीष कुमार अवस्थी को यह जानकारी देते हुए बताया कि आगामी भर्ती को देखते हुए 8 हजार इंसास रायफल रिजर्व मे रखी गयी है। साथ ही 8 हजार इंसास रायफल व 10 हजार, 9 एम0एम0 पिस्टल खरीदने हेतु प्रस्ताव शासन को भेजा जा रहा है।

देखे वीडियो –

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...