जल संचय ही जीवन है – मुख्यमंत्री योगी

सपा सरकार ने दुग्ध उत्पादन को लगभग उजाड़ दिया था, हमारी सरकार फिर से डेयरी उद्योग को बढ़ावा दे रही है : मुख्यमंत्री योगी

गोरखपुर। अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सबसे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, गोरखपुर में सीआईआई और कृषि विभाग के तत्वाधान में आयोजित इनोवेटिव फार्मर्स मीट में आए प्रगतिशील किसानों के सम्मेलन को संबोधित कियेे।

ये भी पढ़े: बिहार के मुजफ्फरपुर में मिले मानव कंकाल,चमकी बुखार से हुई थी 108 बच्चों की मौत

आपको बतादे कि सीएम योगी ने कि सभी किसानों को 6 हजार रुपये सालाना देने की व्यवस्था की ताकि किसानों को किसी के सामने हाथ न फैलाने पड़े सपा सरकार ने दुग्ध उत्पादन को लगभग उजाड़ दिया था, हमारी सरकार फिर से डेयरी उद्योग को बढ़ावा दे रही है, सपा-बसपा की सरकारों में किसानों को एक कुंतल गेहूं का बमुश्किल 900 रुपये मिल पाता था लेकिन आज हमारी सरकार एक कुंतल गेहूं का 1860 रुपये देती है।

मुख्यमंत्री योगी

इसके बाद सीएम योगी बुढ़िया माई मंदिर पहुचे, जहा मंदिर गेट के पास स्लेप लगाकर उद्घाटन किया, उसके बाद सीधे मन्दिर पहुचे, जहा उन्होंने वृक्ष लगाकर वृक्षारोपण करने जा सभी से आग्रह किया फिर मंदिर परिसर के अंदर मौजूद जल का संचय का निरीक्षण किया, सीएम योगी ने कहा, कि जल हमारे जीवन का हिस्सा है, देखिये दो कार्ययोजना यहां पर यहां के प्रसिद्ध मंदिर को लेकर चल रही थी, एक दोनों को सम्पन्न कराया गया है, साथ ही जल संचय को लेकर प्रधानमंत्री जी ने सभी राज्यों से की थी, आज उसी को लेकर हम यहां पर आए है।

यहां पर जो पुराना पोखरा था, वो पूरी तरह से पट चुका था, उसके पुनः जिरोधार के लिए हम यहां पर आए है, यानी जल संचय कैसे करना है, इसको लेकर सीएम ने सभी से अपील की, इस कार्यकतम के बाद  सीधे योगी बीआरडी पहुचे।

सब्सक्राइब करें-

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...