बुनकरों का हड़ताल जारी रखने का ऐलान , 2 को प्रदर्शन

 

गोरखपुर । बुनकर वेलफेयर सोसाइटी की मीटिंग नौरंगाबाद गोरखनाथ में शनिवार को हुई। जिसमें हाजी राजू ने कहा कि जब तक बुनकरों का फ्लैट रेट बहाल नहीं होगा तब तक बुनकरों की हड़ताल जारी रहेगी। कमेटी के उपाध्यक्ष नसीम अख्तर ने कहा कि 2 नवंबर को बुनकर नगर निगम में धरना प्रदर्शन करेंगे।

मीटिंग में अजीजुल हई, मो. खालिक, माजिद अख्तर, साजिद अख्तर, इजहार अहमद, नूर मोहम्मद, इकराम, इरफान, मो, मेराज आदि मौजूद रहे। वहीं बुनकर नेता जावेद जमा अंसारी ने बयान जारी कर कहा कि बुनकरों की स्थिति दिन ब दिन बदतर होती जा रही है। बुनकरों की समस्या पर सरकार उदासीन है। उन्होंने कहा कि बुनकरों को भूखा मरने के लिए छोड़ दिया गया है।

एक महीने में एक पावरलूम पर दस थान माल तैयार होता है जिस पर 3600 रुपये की बचत होती है जबकि उसका खर्च 2950 रुपये आता है। फ्लैट रेट पर बिजली चलाने पर 143 चार्ज देना पड़ता है। इसी प्रकार फ्लेट रेट समाप्त करने के बाद मनमाने तरीके से बिजली बिल तथा अधिकारियों द्वारा चेकिंग के नाम पर उत्पीड़न किया जाता है।

अब बुनकरों के सामने बड़ा आंदोलन करने व करो या मरो की स्थिति पैदा हो गयी है। बुनकरों की मांग है कि बुनकर समुदाय के लिए कार्य योजना बनाई जाये जिससे हथकरघा/पावरलूम व्यवसाय फिर से खड़ा हो सके।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...