राशिफल 2019: बस एक क्लिक पर जानें पूरे साल का भविष्य

- in राशिफल

2019 का राशिफल

मेष: इस वर्ष आपको किसी भी योजना के लिए धन की कमी नहीं रहेगी। साल की शुरुआत में स्‍वास्‍थ्‍य का खास ख्याल रखना पड़ेगा। वहीं आपके परिवार की बात करें तो उनके लिए यह साल औसत रहेगा। परिजनों के साथ रिश्तों में कुछ तकरार हो सकती है। आस-पास के लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद न रखें। साल के शुरुआती छह महीने आपके लिए अच्‍छे रहेंगे। मगर दूसरे छह महीने में कुछ चुनौतियां आ सकती हैं। अवसर आपके हाथ से फिसलते हुए महसूस होंगे। कुछ भी नया शुरू करने से पहले उसकी योजना अच्‍छे से तैयार कर लें और उसके बाद उस पर काम करें। साल के आखिर 3 महीने आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। आपकी प्रफेशनल लाइफ या पार्टनरशिप बिजनस के लिए यह अवधि वास्तव में सकारात्मक साबित होगी। आपकी नई योजनाओं के लिए इस अवधि में आपको फाइनेंस भी मिल सकता है। फाइनेंसर का आपके ऊपर विश्वास बढ़ेगा और आपके बिजनस के लिए निवेश का प्रवाह निरंतर संभव हो पाएगा।

प्रिया प्रकाश के बाद अब ये लड़की मचा रही सोशल मीडिया पर धमाल, देखें वीडियो

वृषभ: वृषभ राशि के लोगों के लिए यह वर्ष बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य तो अच्‍छा रहेगा, साथ ही भाई-बहनों से रिश्‍ते भी अच्‍छे होंगे। कई छोटी यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। वाणी पर संयम रखने से लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता मजबूत हो सकता है। संपत्ति से संबंधित दस्तावेजों को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है। कड़ी मेहनत आपकी सफलता का मार्ग प्रशस्त कर सकती है। इस वर्ष आपको वित्तीय लाभ मिल सकते हैं। क्रोध को नियंत्रित करें अन्यथा रिश्ते तो खराब होंगे ही, वित्तीय नुकसान भी हो सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि कड़ी मेहनत करने पर भी आपको फल न मिले मगर उससे निराश होने की आवश्कता नहीं है। आपको भविष्‍य में इसका लाभ अवश्‍य मिलेगा।

मिथुन: साल 2019 की शुरुआत में आपको आभूषण और कपड़े खरीदने के अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। बुजुर्गों का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। हो सकता है कि कार्यक्षेत्र में सीनियर्स आपके कार्य से संतुष्ट न हों और आपके प्रतिद्वंद्वी इसका फायदा उठा लें। व्यापार के विस्तार के लिए यह वर्ष बेहतर साबित हो सकता है। अपेक्षा के अनुरूप कार्य में सफलता मिल सकती है, साथ ही सामाजिक और धार्मिक कार्यों की ओर झुकाव हो सकता हैं। शादी करने के इच्छुक लोगों को सफलता मिल सकती है। परीक्षा को लेकर छात्रों को चिंता हो सकती है। व्यापारिक साझेदार के साथ किसी भी मतभेद को दूर करें। अनावश्यक खर्च से बचें। दुर्घटना से बचने के लिए ड्राइविंग करते समय सतर्क रहें।

जब ईशा अम्बानी ने आनंद पीरामल को पहनाई वरमाला, वायरल हुई ये VIDEO

कर्क: साल की शुरुआत में रुपये-पैसे से संबंधित कोई निर्णय न लें। स्वास्थ्य से जुड़ी विशेष चिंता हो सकती है। सामाजिक जीवन की अपेक्षा आध्यात्मिक जीवन की ओर झुकाव बढ़ेगा। मार्च के बाद का समय आपके लिए बेहतर है। इस वर्ष आपको आर्थिक लाभ भी हो सकता है। बेहतर भविष्य के लिए आप लॉन्‍ग टर्म में म्यूचुअल फंड, बैंक और महंगी धातुओं में निवेश कर सकते हैं।पिता से लाभ मिल सकता है। मजबूत मानसिकता से कार्य करने में सफलता मिलेगी। पढ़ने-लिखने में रुचि बढ़ेगी। इस साल आपके घर नया वाहन भी आ सकता है। बेहतर स्वास्थ्य के लिए आपको अपनी खाने की आदतों पर ध्यान दोना होगा। इस साल आपका वैवाहिक जीवन भी प्रभावित हो सकता है। मार्च 2019 के बाद खर्चों के लिए कोई ऋण न लें।

सिंह: इस साल आपको नौकरी और व्यापार में लाभ हो सकता है। रिलेशनशिप में आप धीमी गति से बढ़ेंगे, इसके बावजूद अस्थिरता महसूस हो सकती है। शादी के इच्छुक लोगों को सफलता मिल सकती है। व्‍यवसाय में कोई सरकारी हस्‍तक्षेप भी हो सकता है। मार्च के अंत तक कोई वित्तीय लेनदेन न करें। आपको अपने खर्चों को नियंत्रित करने की जरूरत महसूस हो सकती है। स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे लोगों की परेशानी दूर होगी। छात्रों के लिए यह साल अच्छा साबित हो सकता है। दूसरी छमाही के दौरान अपने परिवार और आर्थिक मामलों पर ध्यान देने में सक्षम होंगे। मजबूत इच्छाशक्ति और पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने से कार्यों में सफलता मिल सकती है। आपको पिता से लाभ मिल सकता है, लेकिन संपत्ति से संबंधित मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है। आपको बच्चों पर खर्च करना पड़ सकता है और नियमित कार्यों में विलंब हो सकता है। इस वर्ष पति-पत्नी के बीच कुछ मतभेद हो सकते हैं, ऐसे में आपको समझदारी से काम लेने की जरूरत है।

सिम है 4G फिर भी नहीं मिल पा रहा हाई स्पीड इंटरनेट, करें ये सेटिंग

कन्या: साल की पहली तिमाही में रिश्‍तों में दूरियां बढ़ने की वजह से आप पुराने रिश्‍तों को छोड़कर नए के बारे में विचार कर सकते हैं। विवाहित जोड़ों के लिए पहला डेढ़ महीना थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है, लेकिन मार्च के बाद वे वैवाहिक जीवन का आनंद ले सकते हैं। इस साल व्यवसाय बेहतर होने के साथ ही पार्टनरशिप में सफलता मिल सकती है। पार्टियों और पिकनिक का आनंद लेने के साथ आप नए आभूषण या वाहन भी खरीद सकते हैं। आर्थिक रूप से भी यह साल आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। प्रफेशनल लाइफ में धीमी प्रगति से निराश न हों। आपको नए अवसर मिल सकते हैं और आपका व्यवसाय बेहतर होगा। बेहतर सामाजिक संबंधों व गतिविधियों के कारण आपके मान प्रतिष्‍ठा में बढ़ोतरी हो सकती है। पहली तिमाही को छोड़ पूरा साल विद्यार्थियों के लिए बेहतर साबित होगा।

तुला: यह साल आपके आर्थिक और व्यापारिक कार्यों के लिए बेहतर हो सकता है। इस साल अक्‍टूबर तक धन का लगातार प्रवाह बने रहने से आर्थिक स्थिति अच्‍छी बनी रहेगी। हालांकि किसी भी मद में निवेश करने से पहले सलाह मशविरा कर लें। पहली तिमाही के दौरान अपने व्यापार के लिए कुछ नई योजना बना सकते हैं। व्यवसाय के लिए आपको सरकारी सहायता भी मिलेगी। इस साल धार्मिक गतिविधियों में भी शामिल हो सकते हैं साथ ही कुछ सामाजिक कारणों से खुशी भी महसूस होगी। समाज में आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक मुद्दों को हल करने में अप्रैल का महीना बेहतर साबित होगा। साल की दूसरी छमाही के दौरान आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, लेकिन आपको छोटी चीजों पर आक्रामक होने से बचना होगा, क्योंकि इससे परिवारिक रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं। कार्यस्थल पर भी संयम के साथ सहयोगियों के सााथ काम करने की जरूरत है। इस वर्ष आपको आग, पानी और दुर्घटनाओं से सावधान रहने की जरूरत है।

जब टेबल पर चढ़कर स्टूडेंट ने टीचर को मारी लातें और थप्पड़, वायरल हुई ये वीडियो

वृश्चिक: रचनात्मक क्षेत्र में रुचि रखने वाले और कला से जुड़े छात्रों के लिए वर्ष की शुरुआत अच्‍छी होगी। संबंधों में अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें। हो सकता है कि आपका मजाक साथी को पसंद न आए। पहली तिमाही में स्वास्थ्य की देखभाल करने के साथ ही दुर्घटनाओं से सावधान रहने की जरूरत है। आपको खान-पान की आदतों का भी ध्यान रखना होगा क्योंकि इसमें अनियमितता से स्वास्थ्य को नुकसान पहुंच सकता है। मोटापे या फिर डायबीटीज जैसी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से आपको राहत मिल सकती है, लेकिन वर्ष की आखिरी तिमाही में आपको स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि आंखों से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं। आप लंबी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। इस वर्ष आपको वित्तीय लाभ मिल सकते हैं।

धनु: व्यापार में आप अपने कौशल और प्रतिभा से सभी को प्रभावित करने में सक्षम होंगे। इस वर्ष किसी खास व्‍यक्ति से मुलाकात संभव है। हालांकि साल की शुरुआत में परिवार के साथ कुछ मतभेद भी हो सकते हैं। माता-पिता और बच्चों को लेकर खास चिंता महसूस हो सकती है। इस वर्ष दवाओं पर भी खर्च हो सकता है। परेशानी से बचने के लिए आपको क्रोध को नियंत्रित करना होगा। प्रफेशनल लाइफ में आपको दबाव झेलना पड़ सकता है, साथ ही नौकरी संबंधी यात्रा या बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम के दौरान स्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं। इस साल आपको सहकर्मियों का समर्थन नहीं मिलेगा साथ ही इस अवधि के दौरान व्यापार में भी परेशानी हो सकती है। साल का आखिरी तिमाही आपके लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकती है।

धरती पर आ चुके हैं एलियंस….!

मकर: साल की शुरुआत आपके पक्ष में बहुत अधिक नहीं होगी। इससे बहुत हतोत्‍साहित होनी की जरूरत नहीं है। इस दौरान की गई मेहनत बाद में रंग लाएगी। पिता और सीनियर्स के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा। मार्च के बाद आपके समक्ष कुछ भ्रामक स्थिति उत्पन्न हो सकती है और इस दौरान आपको अपने दिमाग को शांत और केंद्रित रखने की आवश्यकता होगी। काम के दबाव और कमजोरी के कारण थोड़ी सुस्ती महसूस होगी। साल के मध्य में आपके सहयोगी आपको पीछे खींचने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अपने वर्क एथिक्स और कार्य की गुणवत्ता की बदौलत आप जीत हासिल करेंगे। बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी चिंता महसूस होगी, लेकिन जल्द ही स्थिति में सुधार होगा। साल की दूसरी छमाही में समाज में आपकी प्रतिष्ठा और सम्मान में बढ़ोतरी होगी। जुलाई और अगस्त में आपको आंख और पीठ में परेशानी हो सकती है। इस दौरान सहकर्मियों से आपको मदद मिल सकती है। आखिरी चरण में आपको रिश्तों में सतर्क रहना होगा।

कुंभ: साल की शुरुआत आपके लिए बेहतर होगी। आपको सफलता मिलेगी, लेकिन अगर आप अनियंत्रित हो जाते हैं या ध्यान नहीं देते हैं तो आपको अपनी प्रतिष्ठा खोनी पड़ सकती है। आपको किसी भी सरकारी कार्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत है। किसी भी तरह के गलत काम से दूर रहना आपके लिए बेहतर होगा। पूर्वजों की संपत्ति से संबंधित मामले आपके लिए तनाव पैदा कर सकते हैं, हालांकि मार्च के बाद स्थिति में सुधार हो सकता है। अप्रैल के बाद आप शेयर, म्यूचुअल फंड, सोना, चांदी या संपत्ति में निवेश करने में सक्षम होंगे। ऐसे मामलों पर निर्णय लेने से पहले किसी विशेषज्ञ से परामर्श करना बेहतर होगा। साल के तीसरे महीने के बाद आपको लंबित लाभ मिल सकते हैं। मार्च के बाद प्रफेशनल लाइफ में कुछ अनिश्चितता का सामना करना पड़ सकता है। जुलाई और अगस्त के दौरान आप सुखद वैवाहिक जीवन का आनंद ले सकेंगे। छात्रों के लिए साल की सकारात्मक शुरुआत होगी लेकिन मार्च के बाद कड़ी मेहनत की आवश्यकता हो सकती है।

गोभी खरीदने निकली थी महिला, बन गई करोड़पति,जानें कैसे

मीन: कार्य और व्यापार क्षेत्र में आपकी बौद्धिक क्षमता और प्रतिभा की सराहना की जाएगी। प्रमोशन की संभावना है, लेकिन इसके लिए इंतजार करना पड़ सकता है। व्यापार में आपकी श्रेष्ठता बढ़ेगी साथ ही साल की शुरुआत के दौरान आप अपने प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम होंगे। संपत्ति से संबंधित मामले हल होंगे। अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा कायम रखने के लिए किसी गलत गतिविधि में शामिल न होना आपके लिए बेहतर होगा। कलाकार और खिलाड़ी इस साल मार्च के अंत से मध्य मई तक अपनी प्रतिभा दिखाने में सक्षम हो सकते हैं। सरकार के साथ आपके वित्तीय लेनदेन सफल साबित हो सकते हैं। साल के मध्य में आपको अपनी प्रफेशनल लाइफ के प्रति सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि इस दौरान नुकसान की आशंका है। जुलाई के बाद आप पूर्ण विश्वास के साथ निर्णय लेने में सक्षम होंगे औऱ समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। छात्रों के लिए यह साल औसत साबित हो सकता है। आप धार्मिक गतिविधियों और सामाजिक कार्यों पर खर्च कर सकते हैं

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें-

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज-
https://fb.com/sanskarnewslko/

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/