Yogi Adityanath work update : मुख्यमंत्री ने सरकार से 100 दिनों के कार्यों की ली जानकारी

Yogi Adityanath

Yogi Adityanath work update : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया कि सभी नेता और मंत्री जनता को सरकार के 100 दिनों के कार्यों के बारे में जानकारी दें साथ ही आने वाले 6 महीनो में होने वाले कार्यों की रूपरेखा तैयार करे।

Yogi Adityanath work update : योगी ने प्रदेश में सरकार के दूसरे कार्यकाल में पहले 100 दिन हो जाने पर सरकार द्वारा किये गए कार्यों की जानकारी ली । साथ ही उन्होंने बताया कि दूसरी बार हमारी सरकार बनने के बाद सभी विभागों में प्राथमिकता के बेस पर पहले 100 दिनों, 06 माह, 01 वर्ष, 02 वर्ष और 05 वर्ष की कार्य की रूपरेखा तैयार की गई। पहले 100 दिनों का काम 30 जून तक पूरा करवाया जाए। उन्होंने बताया कि 5 जुलाई को भाजपा सरकार दूसरा कार्यकाल का पहला 100 दिन पूरा कर लेगी। इस मौके पर 04 जुलाई को राज्य स्तर पर प्रेस वार्ता होगी। सभी मंत्रीगण और जनप्रतिनिधि जनता के बीच रहेंगे।

इसे भी पढ़े – Mainpuri Update : मैनपुरी में 4 हजार वर्ष पुराने हथियार खेत की खुदाई में मिले जिसे ASI की टीम ने अपने कब्जे में किया

मुख्यमंत्री योगी ने आदेश दिया कि पहले 100 दिन पूरा होने पर विभागीय मंत्रियों द्वारा अपने द्वारा किये गए कार्यो का डेटा जनता के सामने रखा जायेगा। 100 दिन की विकास की रिपोर्ट के साथ आने वाले 6 महीने के टारगेट के बारे में जानकारी दें। मंडलों के प्रभारी मंत्रीगण अपने प्रभार के मंडलों में जनता के बीच जाएं। साथ ही बताया कि रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में स्थानीय जनता ने प्रधानमंत्री की नीतियों में अपना विश्वास रखा है। हमें उनके भरोसे और विश्वास को बनाये रखना होगा। सारे विभाग इन दोनों जिलों से सम्बंधित विकास की जानकारी प्राप्त करे।साथ ही बताया कि आजमगढ़ का हरिहरपुर संगीत साधकों का स्थान है। संगीत के उस्ताद से मिलकर उनके अनुसार संगीत साधकों के लिए विशेष प्रकार की रूपरेखा तैयार किया जाए। बिलासपुर (रामपुर) चीनी मिल में बची हुई कमी को दूर किया जाए।

हर जिले में एक-एक सीएचसी (CHC) को पीपीपी मोड पर चलाया जाये। इस बारे में पूरा खाका तैयार करें। हेल्थ एटीएम की स्थापना के लिए कार्य करवा जाए। व्यापक जनहित के दृष्टिगत यह एक महत्वपूर्ण कार्य होगा। रिमोट एरिया में टेलिकन्सल्टेशन (Teleconsultation) को बढ़ावा दे।

वीडियो में खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Click Here & Download Now The Lucknow Meat Wala